Coronavirus Guidelines issued for devotees visiting Vaishno Devi Temple – कोरोना वायरस : वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी की गई गाइडलाइन


खास बातें

  1. कोरोना वायरस के भारत में सामने आए 109 केस
  2. कोरोना वायरस से भारत में हुई दो लोगों की मौत
  3. दुनियाभर में 5000 से ज्यादा लोगों की हो चुकी मौत

श्रीनगर:

वैष्णो देवी (Vaishno Devi) तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा. बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण हैं, उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा. एसएमवीडीएसबी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं.

मंदिर प्रशासन कटरा से मां के भवन तक के रास्ते में लगे बहुद्देशीय ऑडियो प्रणाली से कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जागरूकता फैलाने वाले संदेश प्रसारित कर रहा है. बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक यात्री की ताराकोट, बाणगंगा और हैलीपैड पर बुखार की जांच की जाएगी.

Coronavirus: गृह राज्य मंत्री ने कहा, अर्द्धसैनिक बलों को पृथक कैंप तैयार रखने को कहा गया

एसएमवीडीएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि कटरा रेलवे स्टेशन, हैलीपैड, निहारिका परिसर में मौजूद पूछताछ और आरक्षण केंद्र पर विशेष डेस्क स्थापित किया गया है, जहां पर कोरोना वायरस प्रभावित देशों के श्रद्धालु को एक फॉर्म के जरिये अपनी विस्तृत जानकारी देनी होगी. गौरतलब है कि विदेशों से हजारों श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रियासी जिले में त्रिकूटा की पहाड़ी पर स्थित वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने आते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: कोरोना वायरस से जुड़ी 10 अहम बातें

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply