Coronavirus in Delhi:delhi state cancer institute two nursing officer found covid-19 positive – कोरोना: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के 2 नर्सिंग ऑफिसर पॉजिटिव, इसी अस्पताल के डॉक्टर भी पाए गए थे संक्रमित

Coronavirus in Delhi:delhi state cancer institute two nursing officer found covid-19 positive – कोरोना: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के 2 नर्सिंग ऑफिसर पॉजिटिव, इसी अस्पताल के डॉक्टर भी पाए गए थे संक्रमित


कोरोना: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के 2 नर्सिंग ऑफिसर पॉजिटिव, इसी अस्पताल के डॉक्टर भी पाए गए थे संक्रमित

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग ऑफिसर भी संक्रमित पाए गए हैं. दो दिन पहले ही इसी अस्पताल के एक डॉक्टर भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद अस्पताल को बंद करना पड़ा था. डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल ने डॉक्टर के संपर्क में आए हुए 19 लोगों का टेस्ट कराया था. इनमें से दो नर्सिंग ऑफिसर को कोरोना की पुष्टि हो गई है. अब इन नर्सिंग ऑफिसर के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है और जांच की जा रही है.

बता दें, गुरुवार को  दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. फिजियोलॉजी (शरीर क्रिया) विभाग के इस डॉक्टर को अब अस्पताल के नये प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है और उनके संपर्क में आये सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उन्हें घर में पृथक रहने की सलाह दी जा रही है.

इसके साथ ही गुरुवार शाम को सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर की 9 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी की रिपोर्ट आई तो वह भी संक्रमित पाई गईं. वह भी एम्स में डॉक्टर हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर के परिवार के अन्य सदस्यों की भी स्क्रीनिंग की गई है और उनके नमूनों की जांच की जाएगी. साथ ही, संपर्क में आये लोगों का पता लगाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. हालांकि, संक्रमण के स्रोत का अब तक पता नहीं चल पाया है. वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर ने पिछले दिनों कोई विदेश यात्रा नहीं की थी.

बता दें, बुधवार को पहले ही यहां स्थित सरकारी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसके अलावा, दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के दो डॉक्टरों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सफदरजंग अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. उन्होंने बताया कि जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में तृतीय वर्ष की छात्रा, महिला रेजिडेंट डॉक्टर के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने हाल ही में विदेश यात्रा की थी. इन दोनों में कोविड-19 के लक्षण दिखे और उनकी जांच रिपोर्ट दो दिन पहले पॉजिटिव आयी है. दोनों का सफदरजंग के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है. इससे पहले सरदार पटेल हॉस्पिटल और दिल्ली स्टेट कैंसर हॉस्पिटल के एक-एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कैसे कोरोना से लड़कर बाहर आया राहुल?

Leave a Reply