Coronavirus: Mother-daughter sent to Pakistan from Wagah border found COVID-19 positive – Coronavirus: वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान भेजी गईं मां-बेटी COVID-19 पॉजिटिव मिलीं


Coronavirus: वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान भेजी गईं मां-बेटी COVID-19 पॉजिटिव मिलीं

भारत से पाकिस्तान लौटीं माइदा रहमान कोरोना पॉजिटिव मिली हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कल वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान भेजे गए 41 पाकिस्तानी नागरिकों से दो कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं. पाकिस्तान में उनकी जांच करने पर उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला. इन दो संक्रमितों के नाम हमीदा बानो और माइदा रहमान हैं. यह दोनों मां-बेटी हैं. दोनों दिल्ली में ठहरी थीं. 

दोनों के संक्रमित होने का पता चलने के बाद  उनको दिल्ली से वाघा तक ले जाने वाले ड्राइवर, उनके संपर्क में आए इमीग्रेशन ऑफ़िसर और अन्य जो भी उनके संपर्क में आए हों उनको क्वारेंटाइन और टेस्टिंग की ज़रूरत आ पड़ी है. 

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus Lockdown) से बचाव के एहतियातन लॉकडाउन लगाया गया है. रेल, हवाई समेत अन्य सेवाओं के बंद होने के चलते 41 पाकिस्तानी नागरिक भारत में फंस गए थे. पाकिस्तान सरकार ने भारत से अपने नागरिकों की वतन वापसी का अनुरोध किया था. भारत ने इसे स्वीकार कर लिया था. इसके बाद गुरुवार को सभी नागरिक वाघा-अटारी बॉर्डर के रास्ते अपने मुल्क लौट गए.

इससे पहले पाकिस्तान उच्चायोग ने विदेश मंत्रालय को लिखी चिट्ठी में कहा था कि दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पाकिस्तान के करीब 41 नागरिक कोरोना और लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं. लॉकडाउन की वजह से इनको गाड़ियों में सड़क मार्ग से वाघा बॉर्डर तक भेजने की इजाजत दी जाए.

d1rmn09g

हामिदा बानो.

भारत ने पाकिस्तान के अनुरोध को स्वीकार लिया था और 16 अप्रैल को सुबह 8 बजे अलग-अलग जगहों से आठ अलग-अलग गाड़ियों से इन सभी को वाघा-अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान भेजा गया. हालांकि कोरोना संकट को देखते हुए भारत ने अपनी तमाम सीमाएं सील कर रखी हैं.

VIDEO : राहत कार्य के लिए एयर इंडिया की सराहना

वेब
स्टोरीज़