Coronavirus Mumbai | Maharashtra Coronavirus Death Case Latest Today Updates: Corona Novel COVID-19 Patient Dies at Mumbai’s Kasturba hospital | मुंबई में 64 साल के बुजुर्ग की जान गई, पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी मौतें हो चुकी हैं


  • कर्नाटक के कलबुर्गी में 63 साल के एक व्यक्ति की और दिल्ली में 69 साल की महिला की जान गई थी
  • महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी एक बीमार बुजुर्ग ने दम तोड़ा था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी

दैनिक भास्कर

Mar 17, 2020, 11:21 AM IST

मुंबई. यहां के कस्तूरबा अस्पताल में मंगलवार को कोरोनावायरस से 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। वायरस से देश में मौत का यह तीसरा मामला है। इससे पहले कलबुर्गी में 63 साल के एक व्यक्ति की और दिल्ली में 69 साल की महिला की जान गई थी। महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी एक बीमार बुजुर्ग ने दम तोड़ा था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। देश में संक्रमितों की संख्या 127 हो गई है। 17 मार्च को ही 8 नए मामले सामने आए हैं।

एक हफ्ते में 74 केस बढ़े

10 मार्च को देश में कुल 50 संक्रमित थे। अब यह संख्या 124 हो गई है। कुल संक्रमितों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 12 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक से तीन और जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में संक्रमण के एक-एक नया मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 39 होने के बाद राज्य सरकार ने वहां आइसोलेशन में रखे गए मरीजों के बाएं हाथ पर मुहर लगाने की शुरुआत की गई है।