Coronavirus Punjab Cases Live | (COVID-19) Corona Cases In Jalandhar Pathankot Ludhiana Amritsar Lockdown Situation Latest Today News Updates | कई दिन वेंटिलेटर पर रहे लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली ने दम तोड़ा, सरकार उनके परिवार को 50 लाख का मुआवजा देगी


  • 6 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती थे एसीपी नॉर्थ अनिल कोहली, पहली रिपोर्ट निगेटिव, 13 अप्रैल को दूसरे टेस्ट में संक्रमण की पुष्टि
  • पत्नी, ड्राइवर और एक एसएचओ समेत कई लोग पॉजिटिव पाए गए, ये परिवार समेत आइसोलेट

दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 07:54 PM IST

लुधियाना. पंजाब के लुधियाना में शनिवार को कोरोना संक्रमित असिस्टेंट कमिश्नर (एसीपी) अनिल कोहली की मौत हो गई। 52 साल के कोहली 6 अप्रैल से हॉस्पिटल में एडमिट थे। कुछ दिन पहले हालत गंभीर हुई तो उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। शनिवार को उन्हें प्लाजमा दिया जाना था। हालांकि, ये दिया गया या नहीं। इस बारे में सिविल सर्जन ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। कोराेना संक्रमण से यह राज्य में 16वीं मौत है। इससे पहले कानूनगो गुरमेल सिंह की भी जान चली गई थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एसीपी अनिल कोहली और कानूनगो गुरमेल सिंह के परिवार को 50-50 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। सरकार ने कहा है कि कोरोना ड्यूटी के दौरान किसी अफसर या कर्मचारी की संक्रमण से मौत होती है तो उसके परिवार को 50 लाख का मुआवजा देगी।

पहले निगेटिव आई थी रिपोर्ट

एसीपी कोहली में संक्रमण के लक्षण देखे गए थे। 9 अप्रैल को उनका टेस्ट हुआ। रिपोर्ट निगेटिव आई। हालत में सुधार नहीं हुआ तो दूसरा सैंपल लिया गया। इसकी जांच पटियाला में हुई। 13 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि कोहली कैसे संक्रमित हुए। उनकी हिस्ट्री ट्रेस नहीं की जा सकी है। संपर्क में आने वाले चार लोग पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार को उनकी पत्नी, ड्राइवर और एक महिला सब इंस्पेक्टर और उनके ड्राइवर को भी पॉजिटिव पाया गया।

सभी संक्रमित अब अस्पताल में

स्वास्थ्य विभाग ने थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर, एसीपी के गनमैन, एसीपी की पत्नी, एसएचओ के ड्राइवर को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है। महिला सब इंस्पेक्टर लुधियाना की निवासी हैं। उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की जा रही है। गनमैन फिरोजपुर के एक गांव का रहने वाला है। माता-पिता, पत्नी और डेढ़ साल का बेटा है। इनका भी चेकअप किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी पॉजिटिव मरीजों की हिस्ट्री और लिंक चेक कर रही हैं।

लुधियाना में 16 संक्रमित

लुधियाना जिले में अब तक संक्रमण के 16 मामले सामने आ चुके हैं। तीन की मौत हो चुकी है। एसीपी से पहले दो महिलाओं की संक्रमण से मौत हुई थी।