Coronavirus: Singapore reports record jump in virus infections – Coronavirus: सिंगापुर में संक्रमण में सबसे तेज उछाल, एक दिन में 728 नए मामले


Coronavirus: सिंगापुर में संक्रमण में सबसे तेज उछाल, एक दिन में 728 नए मामले

Coronavirus: सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी से वृद्धि हुई है.

सिंगापुर:

Coronavirus: सिंगापुर में गुरुवार को कोरोनो वायरस मामलों में रिकॉर्ड उछाल आने की खबर है. संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे सिंगापुर में कोरोना वायरस से संक्रमित नए लोगों में से अधिकांश वे लोग प्रभावित हुए हैं जो डॉरमेट्री हाउसिंग में रहते हैं और विदेशी श्रमिको हैं.  इस संपन्न शहरी राज्य में शुरू में COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के लिए बचाव के उच्चतम मानदडों को अपनाया गया था. लेकिन अब यहां केस बढ़ने के बाद सरकार संक्रमण रोकने में नाकाम होती नजर आ रही है.

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को दोपहर तक 728 नए मामले सामने आने की पुष्टि की है. यह यहां एक दिन में आए कोरोना पॉजिटिव केसों की सबसे बड़ी संख्या है. यहां अब तक 4427 लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है. 

मंत्रालय ने कहा है कि ”नए मामले प्रमुख रूप से उन लोगों में सामने आए हैं जो यहां वर्क परमिट पर काम करते हैं और डॉरमेट्री में रहते हैं. जबकि संक्रमित श्रमिकों का सक्रिय रूप से परीक्षण करने और उन्हें अलग करने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं.”

मंत्रालय ने कहा है कि 654 यानी कि लगभग 90 प्रतिशत नए मामले उन लोगों में सामने आए जो छात्रावासों से जुड़े थे. और अन्य 26 लोग विदेशी कर्मचारी हैं जिन्हें सुविधाएं हासिल नहीं थीं.

सिंगापुर में लगभग 200000 श्रमिक हैं जिनमें से ज्यादातर दक्षिण एशिया के हैं और वे देश भर में 43 छात्रावासों में रहते हैं. वे देश के कार्य बल का एक अनिवार्य हिस्सा हैं. इनमें से अधिकांश निर्माण मजदूर हैं. 

वेब
स्टोरीज़