Coronavirus: Tihar jail administration released 356 prisoners on interim bail – Coronavirus:तिहाड़ जेल प्रशासन ने 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा, 63 को मिली आपातकालीन पैरोल


नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. 24 घंटे में सौ से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में कुल 194  नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है. हालांकि, कुछ राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 79 पर पहुंच गई है. इधर दिल्ली के तिहाड़ जेल से कैदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है. पिछड़े सोमवार को ही तिहाड़ जेल प्रशासन ने फैसला लिया था कि कोरोना वायरस के चलते अगले 3-4 दिनों में  करीब 3 हज़ार कैदी  छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. इन्हें पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाएगा जबकि करीब 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन यानि अंडर ट्रायल हैं उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा. 

टिप्पणियां

जिसके बाद आज शनिवार को तिहाड़ जेल से 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया. अंतरिम जमानत 45 दिनों के लिए दी गयी है. जबकि 63 कैदियों को आपातकालीन पैरोल दी गयी है जो 8 हफ्तों के लिए होगी. जेल में भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है. 

VIDEO: केजरीवाल सरकार ने मजदूरों से की दिल्ली न छोड़ने की अपील