Coronavirus Update: ‘Unnecessary travels will not help you, stay home’: PM appeal as Covid-19 cases rise – Coronavirus: Covid-19+ मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच PM मोदी ने लोगों से की अपील, Tweet कर कहा…


नई दिल्ली:

Coronavirus Update: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या के बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने एक बाद फिर लोगों से ऐहतियात बरतने और जहां हैं वहीं रहने की अपील की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा. आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि आप जिस शहर में हैं कृपया कुछ दिन वहीं रहिए.


पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे

हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए.

सेंट्रल रेलवे ने उत्तर भारतीयों के लिए चलाई अतिरिक्त ट्रेनें, लौट रहे लोगों ने कहा- जो होगा घर में मिलकर साथ झेलेंगे

बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे से बचने लिए दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों से लोग घर को लौट रहे हैं. इस दौरान, देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर काफी भीड़ देखी जा रही है. मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर यात्रियों की भारी भीड़ है. एक यात्री ने बता कि ट्रेनों में लोगों की काफी भीड़ है इसलिए मेरे पास कंफर्म टिकट होने के बावजूद सीट नहीं मिल रही है. कोरोना वायरस की वजह से मेरे परिवार ने मुझे वापस आने के लिए कहा है. 

कोलकाता: Coronavirus के खौफ के चलते कैदियों ने की पेरोल पर रिहा करने की मांग, सुरक्षाकर्मियों के संग हुई झड़प 

उधर, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश के अंदर महत्वपूर्ण दवाओं और चिकित्सा उपकरणों का उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार ने 1400 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यह बात दवा उद्योग के व्यवसायियों से कही. एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि उन्होंने उद्योग जगत से कहा कि कोविड-19 के लिए आरएनए नैदानिक (डायग्नोस्टिक) उपरकणों के निर्माण पर युद्ध स्तर पर काम करने के लिए जरूरी है. बयान के मुताबिक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उनके साथ वार्ता में मोदी ने कहा कि उद्योग जगत को न केवल आवश्यक दवाओं, चिकित्सकीय उपकरणों की आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए बल्कि उसे नए और अन्वेषी समाधान निकालने का प्रयास करना चाहिए. 

VIDEO: कोरोना का कहर: घर लौटने के लिए बेचैन मजदूरों से खचाखच भरा मुंबई रेलवे स्टेशन