Corornavirus: 10 positives reported in Andaman, 9 were present During nizamudding mosque congregatio in Delhi – Corornavirus: अंडमान में 10 संक्रमितों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 9 दिल्ली की मरकज में हुए थे शामिल


Corornavirus: अंडमान में 10 संक्रमितों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 9 दिल्ली की मरकज में हुए थे शामिल

दिल्ली सरकार ने पुलिस को मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए

नई दिल्ली:

अंडमान में 10 लोगों की रिपोर्ट में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन 10 में 9 लोग वह हैं जो दिल्ली कि मरकज में शामिल हुए थे. 10वीं संक्रमित महिला भी इन्हीं में से एक पत्नी है जो दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल हुए थे. बता दें कि मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था. इस अवधि के बाद भी 1,400 लोग यहां रुके हुए थे. इससे पहले सोमवार को इस ग्रुप में शामिल 300 लोगों को कोरनावायरस की जांच के लिए दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया. 

Coronavirus: लॉकडाउन में घर से मत निकलो…पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो आरती उतारी! देखें VIDEO

दिल्ली सरकार ने पुलिस को मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. निजामुद्दीन मामले को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 24 मार्च को पूरे देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इसके बाद होटल, गेस्टहाउस, हॉस्टल और इस तरह के प्रतिष्ठानों के मालिक और प्रशासकों की यह जिम्मेदारी थी कि वह सोशल डिस्टेंशिंग का पूरी तरफ पालन करें. ऐसा लगता है कि यहां इसका पालन नहीं किया जा रहा था. यहां कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है, जिसकी वजह से कई जिंदगियां खतरे में आ गई है. 

देश में Coronavirus से 32 लोगों की मौत, COVID+ की संख्या 1251 पहुंची- 24 घंटे में सामने आए 227 मामले

प्रबंधकों का यह कृत्य आपराधिक है. प्रशासकों ने इऩ शर्तों का उल्लंघन किया है. इसके प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लॉकडाउन के दौरान इस तरह के जमावड़े से बचना हर नागरिक की जिम्मेदारी थी और यह एक आपराधिक कृत्य के अलावा और कुछ नहीं है. 

Video: जर्मनी की तुलना में भारत कैसे लड़ रहा है कोरोना से