Covid-19 in US: president Donald trump warns of painful next weeks – कोरोनावायरस का आतंक : डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी हफ्तों को बताया क्रूर, 2,40,000 तक मौतों का अनुमान


कोरोनावायरस का आतंक : डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी हफ्तों को बताया 'क्रूर', 2,40,000 तक मौतों का अनुमान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोनावायरस और उससे होने वाली बीमारी COVID-19 के खतरे के बारे में इत्तिला देते हुए आने वाले हफ्तों को ‘क्रूर’ करार दिया है, और व्हाइट हाउस के इतिहास में सबसे डरावनी मानी जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस में COVID-19 की वजह से 2,40,000 तक मौतों की आशंका जताई गई है.

CNN में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति की कोरोनावायरस एमरजेंसी टास्क फोर्स के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा राष्ट्रपति की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाए गए प्रेज़ेन्टेशन के मुताबिक, समूचे देश में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए उठाए गए सख्त कदमों के बावजूद आने वाले हफ्तों में अमेरिका में 1,00,000 से 2,40,000 तक लोगों को मौत का शिकार होना पड़ सकता है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस ब्रीफिंग रूम में की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं चाहता हूं कि हर अमेरिकी हमारे सामने आने वाले बेहद मुश्किल दिनों के लिए तैयार रहे… हम बेहद कठिन और मुश्किल दो हफ्तों का सामना करने वाले हैं…”

बता दें, अमेरिका में बुधवार को कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या चार हजार से अधिक पहुंच गई है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोरोनावायरस महामारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. ट्रंप ने चेतावनी दी है कि आने वाले सप्ताह व्हाइट हाउस के इतिहास में और भी चुनौती भरा और कठिन हो सकता है. 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है. बीते शनिवार को दर्ज की गई संख्या से यह मौत का आंकड़ा दोगुना है. शनिवार तक अमेरिका में मृतकों की संख्या 2,010 थी.

वीडियो: कोरोनावायरस से जंग – रवीश कुमार के साथ NDTV इंडिया का टाउनहॉल