COVID 19 Updates: Arvind Kejriwal Promises Rs. 5,000 Relief For Cab, Auto Drivers Amid Lockdown – दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों को 5 हजार रुपये देगी केजरीवाल सरकार


दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों को 5 हजार रुपये देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों के लिए 5 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑटो, टैक्सी वालों के फोन आ रहे हैं कि वो भी भुखमरी के कगार पर हैं. ऑटो, आरटीवी, टैक्सी, ई रिक्शा चलाने वालों के लिए सरकार प्लानिंग कर रही है. आपके बैंक अकाउंट हमारे पास नहीं. सबके एकाउंट में मदद के लिए 5-5 हज़ार रुपए डाले जाएंगे. इसमें हफ्ता 10 दिन लग सकते हैं. थोड़ा सब्र रखना. उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की.  

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस से अबतक 219 लोग संक्रमित हैं. इनमें से 108 वो लोग हैं जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया था. केजरीवाल ने यह भी बताया कि दिल्ली  मे अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. आज दो लोगों की मौत हुई, जिनका संबंध मरकज से था.  

बता दें कि देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले (कल के दोपहर के आंकड़े के आधार पर) सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है.

मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई. इसके बाद गुजरात में 6, मध्य प्रदेश में 6, पंजाब में 4, कर्नाटक में 3 , तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है.