CRPF officer lays a wreath near the coffin of his colleague who died with Covid-19 at a crematorium, in Srinagar | तस्वीरों में देखिए कैसे पीपीई किट पहनकर दी गई सलामी और वीडियो कॉल पर परिवार ने देखा अंतिम संस्कार

CRPF officer lays a wreath near the coffin of his colleague who died with Covid-19 at a crematorium, in Srinagar | तस्वीरों में देखिए कैसे पीपीई किट पहनकर दी गई सलामी और वीडियो कॉल पर परिवार ने देखा अंतिम संस्कार


  • Hindi News
  • Db original
  • CRPF Officer Lays A Wreath Near The Coffin Of His Colleague Who Died With Covid 19 At A Crematorium, In Srinagar

श्रीनगर9 मिनट पहलेलेखक: आबिद बट

  • कॉपी लिंक

सीआरपीएफ जवान की मौत के बाद उसके साथियों ने पीपीई किट पहनकर अंतिम सलामी दी।

  • देशभर में सीआरपीएफ के 4 हजार 761 जवान कोरोना संक्रमित हुए हैं, उनमें से 2568 अभी एक्टिव हैं
  • 5 अगस्त को श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ के जवान की कोरोना से मौत हो गई थी, अब तक सीआरपीएफ के 21 जवानों की कोरोना से मौत हो चुकी है

कश्मीर में कोरोना मरीजों की संख्या 23 हजार 927 तक पहुंच गई है। जबकि कोरोना से अब तक 449 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इनमें कुछ पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवान भी शामिल हैं। जो अपनी ड्यूटी करते संक्रमित हुए और उनकी मौत हो गई।

इंडियन पुलिस फाउंडेशन के डेटा के मुताबिक, देशभर में सीआरपीएफ के 4 हजार 761 जवान कोरोना संक्रमित हैं। उनमें से 21 की जान जा चुकी है।

श्रीनगर में आज सीआरपीएफ के एक जवान का अंतिम संस्कार किया गया। उनकी मौत कोरोना से हुई थी। पीपीई किट पहने जवानों ने सलामी दी और ताबूत पर लिपटा तिरंगा भी नजर आया। जवान के परिवार को ये अंतिम संस्कार वीडियो कॉल पर दिखाया गया।

देखें उस अंतिम संस्कार की तस्वीरें –

सीआरपीएफ के जवानों ने पीपीई किट पहनकर जवान का अंतिम संस्कार किया। देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल में यह कोविड-19 के कारण 21 वीं मौत है।

परिजनों को मोबाइल पर वीडियो कॉल के माध्यम से मृतक जवान का अंतिम दर्शन कराया गया। सीआरपीएफ की स्थापना 27 जुलाई 1939 में हुई थी। अभी करीब 3.25 लाख जवान सीआरपीएफ में तैनात हैं।

सीआरपीएफ में बुधवार को कोविड-19 के 99 नए मामले पता चले। मृतक जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे जवान।

मृत जवान का अंतिम संस्कार शुक्रवार किया गया। पीपीई किट पहन कर जवानों ने अंतिम विदाई दी। श्रीनगर में अभी कोरोना के कारण 449 लोगों की मौत हो चुकी है।

5 अगस्त को श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ के जवान की कोरोना से मौत हो गई थी। पीपीई किट पहने जवानों ने अपने साथी जवान को सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।

परिवार वाले तो शामिल हो नहीं सकते थे, इसलिए वीडियो कॉल के जरिए उन्हें अंतिम संस्कार दिखाया गया।

जिस जवान की कोरोना से मौत हुई है वह सीआरपीएफ में एएसआई थे। वे 176वीं बटालियन के जवान थे।

0

Leave a Reply