Delhi: BJP MP Gautam Gambhir announced to give Rs 50 lakhs for coronavirus from MP fund – Coronavirus: केजरीवाल सरकार की मदद करने के लिए बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने MP फंड से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया


नई दिल्ली:

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने में दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए सांसद फंड से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. बता दें कि दिल्ली सरकार ने बजट ने कोरोना वायरस के लिए 50 करोड़ रुपये फंड का ऐलान किया है. मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी आज विधानसभा में दी. दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिल रहा है. वहीं इससे पहले गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पृथक रहने के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं. 

टिप्पणियां

बता दें कि दिल्ली विधानसभा में उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली का 2020-21 बजट पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बजट ऐसे समय में पेश किया जा रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 कोरोनावायरस से जूझ रही है. इस बीमारी से निपटने के लिए जितने रुपयों की जरुरत होगी सरकार मुहैया कराएगी. उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के लिए अपने बजट में 50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. 

गौर हो कि कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित हुए सेक्टरों की उम्मीद के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही आर्थिक बेलआउट पैकेज की घोषणा कर सकती है. यह जानकारी सूत्रों ने NDTV को दी. चार दिन पहले, राष्ट्र के नाम संदेश के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में स्पेशल टास्कफोर्स के गठन की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि COVID-19 इकोनॉमिक रेस्पॉन्स टास्क फोर्स हालात की जायज़ा लेगी और सुझाव देगी.