Delhi BJP Prepration of Ram Mandir Bhumipujan in Delhi AAP Supports

Delhi BJP Prepration of Ram Mandir Bhumipujan in Delhi AAP Supports


राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में भी मनेगी दीपावली, सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा LIVE कार्यक्रम

दिल्ली में LED स्क्रीन और दीप जलाकर LIVE भूमि पूजन कार्यक्रम लोगों को दिखाया जाएगा

नई दिल्ली:

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का कार्यक्रम (Bhumi Pujan Ram Mandir) अयोध्या में 5 अगस्त को होगा लेकिन अब वैसा ही माहौल दिल्ली में भी बनाने की तैयारी शुरु हो गई है. भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण का लाइव प्रसारण दिल्ली के 70 जगहों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाकर करेगी. बीजेपी के राम मंदिर निर्माण के इस कार्यक्रम पर आम आदमी पार्टी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सहमति है. बीजेपी ऑफिस में LED स्क्रीन पर दिल्ली के 70 विधानसभा में राम मंदिर के भूमि पूजन का सीधा टेलीकास्ट करने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है. दिल्ली के प्रदेश अघ्यक्ष आदेश गुप्ता ने 5 अगस्त को पूरे दिन सांसद से लेकर चुनाव हार चुके प्रत्याशी तक को दिल्ली में दीपावली मनाने को कहा है.

यह भी पढ़ें

एक लाख पैकेट प्रसाद बंटेगा , शिलान्यास का एक अहम दस्तावेज़

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि अच्छी बात है कि इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं लेकिन इसे टीवी पर तो दिखाया ही जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि LED टीवी स्क्रीन ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन न हो इसका भी ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि दिल्ली में अभी बड़ी मुश्किल से कोरोना स्थिर हो रहा है. ऐसा न हो कि बहुत बड़ी संख्या में लोग LED स्क्रीन के पास खड़े हों. 

अयोध्या : राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां ज़ोरों पर, भोग के लिए बन रहे हैं 1,11,000 लड्डू

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अनुसार यह एक भव्य कार्यक्रम होगा. दिल्ली में सत्तर जगहों पर दीपावली जैसे दीपोत्सव किया जाएगा.करोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जहां केंद्र सरकार लोगों से घरों से कम निकलने की हिदायत दे रही है वहीं गली मोहल्लों में LED लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने की कोशिश पर आम आदमी पार्टी की भी दबी सहमति है. दिल्ली सरकार के मंत्री इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर कुछ चिंतित जरूर नजर आए. लेकिन बीजेपी का वादा है कार्यक्रम में सामाजिक दूरी बनाई जाएगी. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अच्छी बात है कि इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं लेकिन इसे टीवी पर तो दिखाया ही जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि LED टीवी स्क्रीन ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन न हो इसका भी ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि दिल्ली में अभी बड़ी मुश्किल से कोरोना स्थिर हो रहा है. ऐसा न हो कि बहुत बड़ी संख्या में लोग LED स्क्रीन के पास खड़े हों. 

NDTV से बोले कल्याण सिंह- 6 दिसंबर को विवादित ढांचा गिरने के बाद ही राम मंदिर की संभावना दिखी थी

दिल्ली में पहले दंगा फिर करोना संक्रमण के चलते काम धंधे बंद हैं और सरकार पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं लेकिन राम मंदिर निर्माण पर धूमधाम से कार्यक्रम करके बीजेपी अपने आलोचकों का मुंह बंद भी कराना चाहती है. 
Video: राम मंदिर के पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित

Leave a Reply