Delhi BJP to Light 11 lakh diyas on Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan day – राम मंदिर भूमि पूजन मौके पर देश की राजधानी को 11 लाख दीयों से जगमग करेगी दिल्‍ली BJP

Delhi BJP to Light 11 lakh diyas on Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan day – राम मंदिर भूमि पूजन मौके पर देश की राजधानी को 11 लाख दीयों से जगमग करेगी दिल्‍ली BJP


राम मंदिर भूमि पूजन मौके पर देश की राजधानी को 11 लाख दीयों से जगमग करेगी दिल्‍ली BJP

अयोध्‍या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्‍त को आयोजित होना है

नई दिल्ली:

Ram Mandir Bhoomi Pujan: दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) ने अयोध्या (Ayodhya) में प्रस्तावित राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) को यादगार बनाने के लिये 11 लाख दीप जलाने, लेजर शो करने और पूरे शहर में एलईडी स्क्रीन के जरिये भव्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कर इस अवसर को यादगार बनाने की योजना बनाई है. 

दिल्ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने सोमवार को कहा कि भगवान राम करोड़ों लोगों के हृदय में बसते हैं और बीजेपी, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के आंदोलन में अग्रिम मोर्चे पर रही है. यही कारण है कि पार्टी इस अवसर को आने वाली पीढ़ियों के लिये यादगार बनाना चाहती है.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया, इस वजह से आडवाणी-जोशी को नहीं भेजा गया न्‍योता..

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिये बहुत ही गर्व और खुशी का विषय है कि 500 साल के बाद, राम मंदिर का सपना पांच अगस्त को सच होने जा रहा है. हमने भूमि पूजन समारोह को दिल्ली में हर किसी के लिये यादगार बनाने को लेकर कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है. ”उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता शहर में मंगलवार को लोगों को 11 लाख दीये बांटेंगे, जो पांच अगस्त की शाम प्रज्ज्वलित किये जाएंगे. इस अवसर पर शहर के प्रमुख स्थानों पर लेजर शो की भी योजना है, लेकिन इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. भूमि पूजन समारोह का सीधा प्रसारण लोगों को दिखाने के लिये दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्य स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाये जा रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसद, विधायक, दिल्ली भाजपा के पदाधिकारी और अन्य वरिष्ठ नेता भी इन स्थानों पर उपस्थित रहेंगे. गुप्ता ने कहा कि सोशल डिस्‍टेंसिंग और कोविड-19 के अन्य प्रोटोकॉल का पूरी तरह से अनुपालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर दिल्ली भाजपा कार्यालय में ‘कवियों की शाम, राम के नाम’ शीर्षक से कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा.

अयोध्या की दीवारों पर रामकथा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply