Delhi Coronavirus: Aam Aadmi Party MLA Atishi donated plasma

Delhi Coronavirus: Aam Aadmi Party MLA Atishi donated plasma


Delhi Coronavirus: आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने प्लाज्मा डोनेट किया

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने प्लाज्मा दान किया.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दक्षिण दिल्ली के कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी (Atishi) ने शनिवार को अपना प्लाज़्मा डोनेट किया. दक्षिण दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल में बने प्लाज्मा बैंक में जाकर उन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया. आतिशी प्लाज्मा डोनेट करने वालीं आम आदमी पार्टी की दूसरी विधायक हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के करोलबाग के विधायक विशेष रवि ने प्लाज्मा डोनेट किया था.

यह भी पढ़ें

आप विधायक आतिशी पिछले महीने कोरोना संक्रमित हो गई थीं. हल्के लक्षण के चलते होम आइसोलेशन में रहने के बाद वे ठीक हो गईं. जिस दिन दिल्ली में प्लाज्मा बैंक खुला उसी दिन आतिशी ने ऐलान किया था कि जैसे ही वे प्लाज्मा डोनेट करने के लायक हो जाएंगी, प्लाज्मा डोनेट जरूर करेंगी. इसके बाद शनिवार को आतिशी ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया.

आतिशी ने प्लाज्मा डोनेट करने के बाद कहा कि ”बहुत खुश हूं कि प्लाज्मा डोनेट करने आई हूं. इस बात की जिंदगी में बहुत खुशी होती है कि आप किसी की जान बचा सकते हैं. ऊपर वाले की कृपा से मेरा संक्रमण मॉडरेट रहा और मैं होम आइसोलेशन में रही. हमारे साथ कई लोग जो काम करते हैं उन्हें भी कोरोना हुआ था और अगर मेरी या उनकी हालत गम्भीर होती तो हमें भी प्लाज्मा की जरूरत होती. मैं भी सोचती कि कोई सामने आए, जान बचाने के लिए. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा की जरूरत पड़ी थी, कोरोना का मात देने में. तो इसलिए मैं बहुत सौभाग्यशाली मानती हूं खुद को कि आज मैं अपना प्लाज्मा डोनेट कर सकती हूं, कि किसी की जान बच सके.”

उनसे यह पूछने पर कि यहां कितनों ने अब तक प्लाज्मा डोनेट किया है, आतिशी ने कहा कि यहां पर 400 से ज्यादा लोग प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं. एलएनजेपी में भी प्लाज्मा बैंक की शुरुआत हो चुकी है. जीटीबी में भी शुरुआत कर रहे हैं. हमारी कोविड स्ट्रैटजी है दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाने में कामयाब हो सकें. ताकि कम से कम डेथ कोरोना से हो. इसमें होम आइसोलेशन महत्वपूर्ण प्रक्रिया है.

उन्होंने कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने वालों की संख्या बढ़नी चाहिए. मैं सब से आग्रह करना चाहूंगी कि आगे बढ़कर प्लाज्मा डोनेट करें. प्लाज्मा के डोनेशन से कोई भी तकलीफ नहीं होती है. हालांकि कई मेडिकल कंडीशन होती हैं, जिसकी वजह से लोग प्लाज्मा डोनेट नहीं कर पाते हैं. लेकिन जो डोनेट कर सकते हैं, उन्हें बिल्कुल करना चाहिए. प्लाज्मा डोनेट करने में कोई नुकसान नहीं होता है.

Leave a Reply