Delhi coronavirus News: 6 deaths and 62 new cases of coronavirus reported in Delhi in last 24 hours  – दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 6 की मौत और 62 मामले, 1640 पहुंची संक्रमितों की संख्या


दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 6 की मौत और 62 मामले, 1640 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Delhi Coronavirus Cases: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 1640.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Cases: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से अबतक 12 हजार 700 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 420 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1649 पहुंच गई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 62 नए मामले सामने आए और इस दौरान 6 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में मौत का आंकड़ा बढ़कर 38 हो गया है. दिल्ली में कोरोना से 51 लोग ठीक भी हुए हैं. 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना के मरीज अब धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं. उन्‍होंने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये मीडिया से बात करते हुए कहा कि मार्च के आखिरी हफ्ते में और अप्रैल के पहले हफ्ते में कोरोना के बहुत सारे मरीज आए थे, वह ठीक होने लगे हैं. केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे पता चला है कि आज भी बहुत से लोग ठीक हुए हैं. आने वाले तीन-चार दिन में बहुत सारे मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी.

एक अन्‍य सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि गंभीर मरीज़ों के प्लाज्‍़मा तकनीक के इस्‍तेमाल से इलाज के कुछ देशों में अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं. हमने केंद्र सरकार से प्लाज्‍़मा टेस्ट के लिए इजाजत मांगी थी जो हमको मिल गई है. दिल्‍ली के सीएम ने कहा कि अगले 3-4 दिन के अंदर डॉक्टर इसका ट्रायल करेंगे और देखेंगे कि ये कितना सफल रहता है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 12759 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 826 नए मामले सामने आए हैं और 28 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 420 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1515 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

वेब
स्टोरीज़