Delhi Coronavirus: Number of covid vaccination sites reduced

Delhi Coronavirus: Number of covid vaccination sites reduced


दिल्ली में कोविड वैक्सीनेशन की साइटों की संख्या घटाई गई

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: देश भर में 16 जनवरी से शुरू होने जा रही वैक्सीनेशन (Vaccination) ड्राइव के तहत देश की राजधानी में 89 वैक्सीनेशन साइटों को चिन्हित किया गया था लेकिन अब दिल्ली में इन वैक्सीनेशन साइटों की संख्या को घटाकर 75 कर दी गई हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन साइट की संख्या घटाने के लिए कहा गया था. 

यह भी पढ़ें

इसके बाद बुधवार की शाम को दिल्ली में वैक्सीनेशन साइट की संख्या को घटाकर 75 कर दिया गया है. अब 16 जनवरी को दिल्ली में 75 साइटों पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत होगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमने केंद्र सरकार से पूरे देश के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने की अपील की है. अगर केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीन नहीं देती है और अगर जरूरत पड़ती है, तो हम दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे. 

Newsbeep

कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि 16 जनवरी से दिल्ली में वैक्सीन लगनी चालू हो जाएगी. सबसे पहले कोरोना योद्धा, जो स्वास्थ्यकर्मी हैं, उनको वैक्सीन दी जाएगी. उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी. मैं उम्मीद करता हूं कि पिछला एक साल जो बहुत ही तकलीफ में गुजरा है, वैक्सीन के आने से लोगों को राहत मिलेगी और कोरोना से सब लोगों को छुटकारा मिलेगा. 

उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करना चाहता हूं कि कोरोना वैक्सीन के बारे में कोई भ्रांति न फैलाई जाए. मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार ने और हमारे वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल्स और सुरक्षा से संबंधित सभी बचाव का अनुसरण किया है. उन सभी सेफगार्ड्स का अनुसरण करके यह दवाई लाई गई है. इसलिए किसी के मन में किसी तरह की कोई भी शंका नहीं होनी चाहिए. 

Leave a Reply