Delhi eatery did not allow woman as she was in ethnic wear video sparks anger on twitter – एथनिक कपड़ो में रेस्टोरेंट पहुंची महिला तो नहीं दी स्टाफ ने एंट्री, कहा


नई दिल्ली:

दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में महिला को एथनिक कपड़े (Ethnic Wear) पहनने के कारण एंट्री नहीं दी गई. दरअसल, यह साउथ दिल्ली (South Delhi) के एक मॉल में स्थित एक रेस्टोरेंट की है, जिसका वीडियो खुद महिला ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है और अब यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. संगीता के नाग गुरुग्राम (Gurugram) के पाथवे सीनियर स्कूल की प्रिंसिपल हैं और उन्होंने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो में किलिन एंड आइवी रेस्टोरेंट का कर्मचारी यह कहते हुए नजर आ रहा है कि ”हमारे यहां एथनिक वीयर अलाओ नहीं है”. 

वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 7 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को संगीता नाग ने 10 मार्च यानी होली के दिन शेयर किया था. अपने ट्वीट में संगीता नाग ने लिखा, ”एंट्री इसलिए नहीं दी गई क्योंकि मैं एथनिक वीयर में थी. भारत का एक रेस्टोरेंट स्मार्ट केजुअल अलाओ करता है लिए इंडियन वीयर नहीं, फिर चाहे भारतीय होने पर गर्व महसूस करने पर कुछ भी हो? इस पर आवाज उठाई जानी चाहिए”. 

किलिन एंड आइवी (Kylin and Ivy) के डायरेक्टर सौरभ खानिजो ने अपने स्टाफ द्वारा किए गए बर्ताव पर 11 मार्च को माफी मांग ली थी. उन्होंने लिखा था, ”किलिन एंड आइवी के सभी ब्रांड्स और सभी मेंबर और मैं खुद भी भारतीय होने पर गर्व महसूस करते हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह घटना आइवी के नए बार में हुई है और किलिन में नहीं”. 

co50m1ug

अपने ट्विटर हैंडल पर सौरभ खानिजो ने लिखा, ”जैसे ही मुझे इस बारे में आज सुबह पता चला वैसे ही मैंने संगीता को मैसेज किया और उनसे माफी मांगी”. उन्होंने लिखा, ”वीडियो में नजर आ रहा शख्स टीम में नया है और यह उसकी खुद की ऑपीनियन है. मेरी या मेरी टीम की ड्रेस कोड पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है. ना ही हमारी कंपनी पॉलिसी में कहीं यह लिखा है कि हम एथनिक वीयर अलाओ नहीं करते हैं. हमारी पॉलिसी के बारे में एंट्री गेट पर साफ लिखा है- केवल शॉर्ट्स और स्लिपर”.

मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की स्पोक्सपर्सन शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी रेस्टोरेंट का लाइसेंस खारिज करने की मांग की. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पीएमओ को टेग करते हुए लिखा, ”यह क्या है!! अगर किलिन एंड आइवी या फिर कोई भी अन्य रेस्टोरेंट अभी भी इस तरह के नियम बनाता है तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाना चाहिए”. 


Leave a Reply