Delhi: Major step taken to prevent coronavirus infection in Independence Day parade – स्वतंत्रता दिवस की परेड में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए उठाया गया बड़ा कदम

Delhi: Major step taken to prevent coronavirus infection in Independence Day parade – स्वतंत्रता दिवस की परेड में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए उठाया गया बड़ा कदम


स्वतंत्रता दिवस की परेड में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए उठाया गया बड़ा कदम

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के कार्यक्रम में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 15 अगस्त (15 August) की परेड के मद्देनजर देश के पीएम समेत  सभी  VVIP की कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा को लेकर यह बड़ा फैसला लिया गया है. स्वतंत्रता दिवस की परेड में इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी और दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारी रहेंगे. उनके ड्राइवर, ऑपरेटर, कुक, बस ड्राइवर, परेड ट्रेनर और बाकी स्टाफ को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें

इस क्वारंटाइन के दौरान केवल परेड से जुड़े सभी अधिकारी और उनका स्टाफ केवल परेड रिहर्सल और परेड से जुड़ी तैयारी में हिस्सा लेगा और सीधे अपने घर जाएगा. दिल्ली पुलिस के स्टाफ को मौखिक तौर पर भी यह आदेश दे दिया गया है.

परेड में कोरोना महामारी का वायरस न फैल सके इसके लिए 15 अगस्त तक इंडियन आर्मी, एयरफोर्स, नेवी और दिल्ली पुलिस के परेड में शामिल होने वाले तमाम अधिकारी और उनका का स्टाफ क्वारंटाइन रहेगा. 15 अगस्त की परेड में देश के पीएम के अलावा कई VVIP और VIP शामिल होते हैं. रेड कार्पेट पर गार्ड ऑफ ऑनर के वक्त खुद पीएम परेड कमांडर और जवानों के बीच से गुजरते हैं. इसको ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है.

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा, ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगाई गई

15 अगस्त तक परेड में शामिल होने वाले हर सरकारी वाहन को रोजाना सेनेटाइज करने के भी सख्त आदेश एजेंसियों की तरफ से सभी यूनिटों को दिए गए हैं. इंडियन आर्मी की पहल और प्लान के बाद कोरोना बचाव की  यह रूपरेखा तैयार की गई है. कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार लाल किले में हर साल के मुकाबले बहुत कम लोगों का जमावड़ा होगा.

Leave a Reply