Delhi Polices Special Cell detains PFI President Parvez and Secretary Ilyas – दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने PFI के प्रेसिडेंट परवेज और सेक्रेटरी इलियास को हिरासत में लिया


खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की कार्रवाई
  2. PFI के प्रेसिडेंट परवेज हिरासत में
  3. सेक्रेटरी इलियास को भी स्पेशल सेल ने लिया हिरासत में

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के प्रेसिडेंट परवेज और सेक्रेटरी इलियास को हिरासत में लिया है. इससे पहले ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में PFI  के  प्रेसिडेंट मोहम्मद परवेज अहमद से जनवरी में पूछताछ की थी. उन्होंने तब इनकार कर दिया था कि पीएफआई और CAA विरोधी (जो हिंसक हो गए थे) के बीच कोई संबंध थे. हालांकि ED के पास यह दिखाने के लिए सबूत थे कि पीएफआई और रिहैब फाउंडेशन ऑफ इंडिया से जुड़े अलग-अलग बैंक खातों में 120 करोड़ से अधिक की रकम अलग-अलग समय जमा हुई थी. साथ ही दिसंबर 2019 में, जब सीएए के विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए, तो बड़ी मात्रा में बैंक से पैसे निकाले भी गए थे.  बता दें की ईडी ने सोमवार को पीएफआई के खिलाफ एक ताजा मामला दर्ज किया था ED ने दिल्ली पुलिस की एफआईआर का संज्ञान लेकर यह मामला दर्ज किया था. 

CAA Protest: UP पुलिस ने 4 दिनों में 13 जिलों से PFI के 108 सदस्यों को किया गिरफ्तार

टिप्पणियां

इधर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार मोहम्मद दानिश सहित 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.  मोहम्मद दानिश कथित रूप से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य है, जिस पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए फंडिंग करने का आरोप है.  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद दानिश को CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गलत प्रचार फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. ED ने पहले पीएफआई के खिलाफ अपनी एक चार्जशीट में दानिश का नाम लिया था. ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ भी हाल मे एक अलग केस दर्ज किया है जिसमे ED को शक है कि ताहिर हुसैन ने दंगाईयो को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये पैसे फाइनेंस की थी. चांदबाग के प्रोटेस्ट को भी ताहिर द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये फाइनेंस करने का शक ED को है. 

VIDEO: उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में PFI के 108 लोगों की गिरफ्तारी