DGCA said – no decision to start flight from May 4, companies Don’t book ticket now | डीजीसीए ने कहा- 4 मई से उड़ान शुरू करने का कोई फैसला नहीं लिया, अगले आदेश तक बुकिंग शुरू न करें कंपनियां


  • एयर इंडिया और इंडिगो ने 4 मई की टिकट बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया था
  • नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके ऐसा न करने की सलाह दी थी

दैनिक भास्कर

Apr 19, 2020, 09:05 PM IST

नई दिल्ली. 4 मई से घरेलू उड़ान शुरू करने और इसके लिए टिकट बुकिंग की प्रक्रिया पर डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने रोक लगा दी है। डीजीसीए ने रविवार को इसके लिए आदेश जारी कर दिया। डीजीसीए ने सभी एयरलाइन कंपनियों को कहा है कि अगले आदेश तक वह उड़ानों के लिए कोई बुकिंग न शुरू करें। आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन तीन मई तक है। ऐसे में अभी 4 मई से उड़ानें शुरू करने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसलिए सभी कंपनियां अगले आदेश तक कोई भी बुकिंग न करें। बता दें कि एक दिन पहले ही एयर इंडिया व इंडिगो ने 4 मई से घरेलू उड़ाने शुरू करने का ऐलान किया था। इसके लिए बुकिंग भी शुरू करने की बात कही थी। 

नागरिक उड्‌डयन मंत्री ने ट्वीट करके जताई थी आपत्ति
एयर इंडिया के फैसले पर नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को ही आपत्ति जता दी थी। उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि वे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने पर सरकार के फैसला लेने के बाद ही टिकटों की बुकिंग शुरू करें। पुरी ने ट्वीट किया, ‘नागर विमानन मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि घरेलू या अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने के लिए अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।’ उन्होंने कहा कि एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि इस बारे में सरकार द्वारा कोई फैसला किये जाने के बाद ही वे अपनी बुकिंग शुरू करें। इससे पहले दिन में, एयर इंडिया ने कहा था कि उसने कुछ चयनित स्थानों के लिए चार मई से घरेलू उड़ानों के लिए और एक जून से चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू की है।