Digvijaya Singh Twitter Reaction Against BJP after Shivraj Singh Oath Ceremony – शिवराज सिंह के शपथ लेते ही दिग्विजय ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा


नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने सोमवार की रात को आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शिवराज सिंह के शपथ लेते ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिथा कि मध्य प्रदेश की जनता ने जिस मामा से मुक्ति के लिए जनादेश दिया, जिसके भ्रष्ट शासन को बदलने के लिए कांग्रेस को विश्वास दिया, बीजेपी ने धनबल और छल-बल से उसी को पुन: मध्य प्रदेश की कमान सौंप दी. जनता सब देख रही है! वक्त आने पर जवाब लेगी.

टिप्पणियां

गौर हो कि कांग्रेस के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से कमलनाथ सरकार को राज्यपाल ने कार्यवाहक के तौर पर काम करने के निर्देश दिए थे. भाजपा सूत्रों का कहना है कि कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते राज्य के लिए स्थायी सरकार की जरूरत है. इसलिए भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई और नेता का चुनाव किया. 

शपथ ग्रहण करने के बाद चौहान ने जनता कर्फ्यू की सफलता का जिक्र करते हुए लोगों से आह्वान किया है कि वे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए आगे आएं. शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे. भाजपा विधायक चौहान को अपना नेता चुने जाने के बाद बस में सवार होकर राजभवन पहुंचे थे. भाजपा ने कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए भाजपा की बैठक में विधायकों को एक दूसरे से एक मीटर से ज्यादा की दूरी पर बैठाया था.