dog teach how to use a face masks to protect against coronavirus video gone viral – कुत्ते ने गजब अंदाज में चेहरे पर लगाया मास्क, IPS ने वीडियो शेयर कर लिखा


कुत्ते ने गजब अंदाज में चेहरे पर लगाया मास्क, IPS ने वीडियो शेयर कर लिखा- 'ये कर सकता है तो...' देखें Video

कुत्ते ने गजब अंदाज में चेहरे पर लगाया मास्क

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आदेश पर लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अभी भी इसे हल्के में ले रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ (Social Distancing) के नियमों को तोड़ते हुए घर से बाहर बिना मास्क लगाए लापरवाह की तरह घूमते नजर आते हैं. ऐसे लोगों के लिए हरियाणा (Haryana) के आईपीएस अधिकारी पंकज नैन (Pankaj Nain) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से एक वीडियो (Video) शेयर किया है. इस वीडियो में एक छोटा सा कुत्ता (Dog) अपने मुंह पर मास्क लगाता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो को पंकज नैन (Pankaj Nain) ने शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- ”जब ये कर सकता है, तो आप क्यों नहीं”. पंकज नैन आगे लिखते हैं ‘अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरे के सुरक्षा का भी ध्यान रखें.

बता दें कि इससे पहले भी लॉकडाउन (Lockdown) के नियम तोड़ने वाले लोगों के लिए आईपीएस पंकज ने नायाब तरीका निकालते हुए वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में सड़कों पर पुलिस की तैनाती के पहले डंडे को सैनेटाइज करते हुए दिखाया गया था. इस वीडियो को शेयर करने के बाद पंकज काफी सुर्खियों में थे.

देश में कोविड-19 के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को संक्रमित लोगों की संख्या  1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वैसे हैं जो इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

हरियाणा में अबतक कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 35 हो गई है, इस बीमारी से एक मौत हो गई हैं वहीं 6 नए केस भी आए हैं.