Ex CM HD Kumaraswamy extended apology to supporters for not invite in sons wedding | कुमारस्वामी के बेटे की शादी में करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने समर्थकों से कहा- सबको बुलाना चाहता था, पर माफी चाहता हूं


  • बेंगलुरु में शुक्रवार को निखिल कुमारस्वामी की शादी कांग्रेस नेता की पड़पोती रेवती के साथ हुई
  • कुमारस्वामी ने बताया- निखिल की शादी कोरोना संकट से पहले ही 17 अप्रैल को तय हो गई थी
  • ‘बेटे की शादी धूमधाम से करना चाहता था, लेकिन अब हमें सरकार के निर्देशों को पालन करना है’

दैनिक भास्कर

Apr 17, 2020, 06:48 PM IST

बेंगलुरु. कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी हुई। लॉकडाउन की वजह से इस शादी में महज 50-60 करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए। इससे पहले कुमारस्वामी ने अपने करीबियों और समर्थकों के लिए एक संदेश जारी कर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि निखिल और रेवती की शादी 17 अप्रैल को फिक्स थी। आप सभी को इसमें बुलाना चाहता था, लेकिन महामारी के दौर में यह संभव नहीं। ऐसे में आप लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए घर से ही बेटे-बहू को आशीर्वाद प्रदान करें।

  • कुमारस्वामी ने कहा, ”लॉकडाउन के कारण बेंगलुरु के फार्महाउस में शादी करना मुमकिन नहीं और घर पर मेहमानों की संख्या को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना भी कठिन है। मैंने बेटे की शादी धूमधाम से करने की योजना बनाई थी, लेकिन अब इसमें मेरे भाई-बहन और परिवार के चंद लोग ही मौजूद रहेंगे। एक बार फिर आप लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं।” 
  • ”जब संकट दूर हो जाएगा तो आगे किसी तारीख पर बड़े रिसेप्शन में सबको बुलाएंगे। अभी हमें लॉकडाउन की गाइडलाइन और संक्रमण से बचाव के उपायों को ध्यान में रखते हुए दूसरों के लिए नजीर पेश करनी है। यह मेरा सौभाग्य है कि शादी की नई जगह रामनगर का फार्महाउस ग्रीन जोन में है और यहां संक्रमण का खतरा कम है।”

बेंगलुरु के कोरोना हॉटस्पॉट घोषित होने के बाद निखिल की शादी का वेन्यू रामनगर शिफ्ट हुआ।

निखिल अभिनय की दुनिया से राजनीति में आए

कुमारस्वामी के बेटे निखिल अभिनय की दुनिया से राजनीति में आए हैं। उन्होंने पिछले साल मंडया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब उनकी शादी कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता एम. कृष्णाप्पा की पड़पोती रेवती के साथ हुई है।

निखिल की शादी से पहले रस्में पूरी करते एचडी कुमारस्वामी।