Former Pakistani fast bowler Shoaib Akhtar said in a interview that he will eat grass but raise Pakistan Army budget | अख्तर ने कहा- अल्लाह ने कभी अधिकार दिया तो मैं घास खा लूंगा, लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट जरूर बढ़ाऊंगा

Former Pakistani fast bowler Shoaib Akhtar said in a interview that he will eat grass but raise Pakistan Army budget | अख्तर ने कहा- अल्लाह ने कभी अधिकार दिया तो मैं घास खा लूंगा, लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट जरूर बढ़ाऊंगा


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former Pakistani Fast Bowler Shoaib Akhtar Said In A Interview That He Will Eat Grass But Raise Pakistan Army Budget

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शोएब अख्तर ने एआरवाय न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे 1999 के करगिल युद्ध के वक्त देश के लिए गोली खाने को तैयार थे और लाखों रुपए की काउंटी डील ठुकरा दी थी। -फाइल फोटो

  • शोएब अख्तर ने इंटरव्यू में कहा कि अगर डिफेंस बजट 20% है, तो मैं इसे 60% कर दूंगा
  • हाल ही में अख्तर ने कोरोना से लड़ाई में फंड इकठ्ठा करने के इरादे से भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज कराने की बात कही थी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी सेना को लेकर बड़ा बयान दिया है। अख्तर ने कहा कि अगर अल्लाह ने मुझे कभी अधिकार दिया तो मैं खुद घास खाऊंगा, लेकिन सेना का बजट जरूर बढ़ा दूंगा। उन्होंने एआरवाय न्यूज को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

अख्तर ने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि देश के सिविलियन सेना के साथ मिलकर काम क्यों नहीं कर सकते हैं। मेरे पास अगर अधिकार होगा, तो मैं अपने आर्मी चीफ के साथ बैठूंगा और अगर बजट 20% है, तो इसे 60% कर दूंगा। उन्होंने कहा कि अगर हम एक-दूसरे का अपमान करते रहेंगे, तो नुकसान हमारा ही होगा।

मैंने करगिल युद्ध के वक्त लाखों रुपए की काउंटी डील ठुकराई थी: अख्तर

शोएब ने दावा भी किया कि 1999 के करगिल युद्ध के बाद वह अपने देश के लिए गोली खाने के लिए भी तैयार थे। तब उन्होंने काउंटी क्रिकेट की लाखों रुपए की डील ठुकरा दी थी।

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बौखलाया

हाल के महीनों में कई मुद्दों की वजह से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते और तनावपूर्ण हो गए हैं। ताजा मामला कश्मीर विवाद से जुड़ा है। एक साल पहले भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और इसे दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला किया था। इसके बाद से ही पड़ोसी मुल्क बौखलाया हुआ है।

2 दिन पहले ही इस फैसले का 1 साल पूरा हुआ है। इसी मौके पर पाकिस्तान ने एक बार भी कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की कोशिश की, लेकिन हमेशा की तरह उसके हाथ नाकामी आई।

अख्तर ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज की वकालत की थी

अख्तर ने कुछ महीने पहले ही कोरोनावायरस से खिलाफ जंग के लिए फंड इकट्ठा करने के इरादे से भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने की बात कही थी। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अख्तर का समर्थन किया था। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव समेत कई खिलाड़ियों ने अख्तर के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया था।

अख्तर ने सहवाग को लेकर विवादित बयान दिया था

इससे पहले अख्तर ने एक इंटरव्यू में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग द्वारा उन्हें स्लेज करने के दावे को खारिज कर दिया था। दरअसल सहवाग ने 2004 में पाकिस्‍तान के खिलाफ मुल्तान टेस्‍ट में 309 रन बनाए थे।

इस मैच में अख्तर बार-बार उन्हें शॉर्ट बॉल फेंक रहे थे और उनसे हुक शॉट खेलने के लिए कह रहे थे। लेकिन तब सहवाग ने दूसरे छोर पर खड़े सचिन की तरफ इशारा किया। इसके बाद सचिन ने शोएब की शॉर्ट गेंद पर बाउंड्री लगाई, तब सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाज से कहा था कि बाप बाप होता है और बेटा बेटा।

हालांकि, अख्तर से जब बाप-बेटे वाले इस किस्से के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसे गलत बताते हुए कहा कि अगर सहवाग ऐसा कहते, तो क्या मुझसे बच जाते।

0

Leave a Reply