Hate language is being used against stand-up comedians on social media, Maharashtra Home Minister orders inquir – सोशल मीडिया पर स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही है अभद्र भाषा,महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश


सोशल मीडिया पर स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही है अभद्र भाषा,महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

अग्रिमा जोशुआ ने वीडियो डिलीट कर माफी मांग ली है

मुंबई:

करीब एक साल पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian) अग्रिमा जोशुआ की ओर से किये गए एक स्टैंड-अप कॉमेडी को पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. और आरोप लगाया जा रहा है कि वीडियो में कथित तौर पर छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया है. लेकिन इसके बाद जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल सोशल मीडिया पर किया गया, उसपर कई सवाल उठ रहे हैं. मुम्बई के खार इलाके में मौजूद एक पर हॉल पर कुछ लोगों ने इसलिए हमला कर दिया,क्योंकि एक साल पहले यहां पर स्टैंड-अप कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ ने छत्रपति शिवाजी महाराज के अरब सागर में बनने वाले प्रतिमा को लेकर एक मज़ाक किया था. जिसके जरिये प्रशासन पर सवाल उठाए थे.

यह भी पढ़ें

अब एक साल बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर कुछ लोग इसे छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बता रहे हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जहां इस मामले में जांच के आदेश दिए तो वहीं अग्रीमा जोशुआ ने वीडियो डिलीट कर माफी मांग ली है. 

वीडियो के एक बार फिर से सामने आने के बाद से अब सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाने लगा है. अग्रीमा जोशुआ को बलात्कार करने तक की धमकी दी जा रही है.  इस मामले पर पुलिस ने जहां वडोदरा में एक शख्स पर कार्रवाई की तो वहीं दूसरे शख्स पर महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई की है. 


अग्रीमा के खिलाफ हुए इन अभद्र टिप्पणी का जहां कई लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर विरोध किया तो वहीं स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास ने एक वीडियो बनाकर देश के स्वास्थ विभाग के हालात और महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाया और तंज कसा की इस सब से ज़्यादा ज़रूरी है कि स्टैंड अप कॉमेडियन आखिर कुछ गलत कैसे बोल दिया? उन्होंने कहा कि हम सड़कों पर मौजूद गड्ढे, अस्पताल में बेड नहीं है, महिलाएं सुरक्षित नहीं है, यह सब पर बाद में चर्चा करेंगे, पहले यह कॉमेडियन इस तरह से कैसे बोल सकता है, सबसे पहले कार्रवाई होनी चाहिए.