Immunity Booster Drink: A Glass Every Night Before Going To Bed, Juice Of This One Thing, Weak Immune System Will Be Strong | How To Boost immunity Power

Immunity Booster Drink: A Glass Every Night Before Going To Bed, Juice Of This One Thing, Weak Immune System Will Be Strong | How To Boost immunity Power


Immunity Booster Drink: रात को सोने से पहले एक गिलास पिएं इस चीज का जूस, कमजोर इम्यून सिस्टम होगा मजबूत!

Coronavirus And Immuniity: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें यह ड्रिंक

खास बातें

  • इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए रोजाना पिए यह एक जूस.
  • संक्रमण से बचाव के लिए बढ़ाएं इम्यूनिटी पावर.
  • कमजोर है इम्यून सिस्टम तो इस जूस का करें सेवन.

How To Boost immunity Power: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले 1,000 के पार पहुंच गए हैं. कोविड-19 (Covid-19) की  यह महामारी तेजी से फैल रही हैं. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस से बचाव (Prevention Of Coronavirus) के लिए इम्यूनिटी का सबसे बड़ा रोल है. कमजोर इम्यूनिटी (Weak Immunity) वालों का यह वायरस जल्दी प्रभावित कर रहा है. कोरोना वायरस (Coronavirus) कितनी खतरनाक बीमारी है इसका उदाहरण इटली, चीन, फ्रांस के साथ-साथ कई देशों में की हालत देखकर लगाया जा सकता है. इंसान से इंसान में फैलने वाले इस वायरस से पूरी दुनिया दहशत में है. कोरोना वायरस के प्रकोप (Coronavirus Outbreak) को देखते हुए भारत में लॉकडाउन का फैसला भी लिया है. ऐसे में कोरोना वायरस ही नहीं चाहे कोई भी संक्रमण हो कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को सबसे पहले इफेक्ट करता है. इस वक्त कोरोना वायरस से जंग जीतने का सबसे बेहतरीन तरीका यह है  साफ-सफाई के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और इम्यूनिटी पावर (immunity Power) को मजबूत किया जाए. इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए उपाय (Ways To Boost Immunity) तो कई बताए जाते हैं लेकिन असरदार तरीकों को आजमाकर आप जल्द ही अपने इम्यून सिस्टम (Immune System) को बूस्ट कर सकते हैं. इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक (Drinks To Increase Immunity) एक बेहतर और आसान विकल्प हो सकता है. यहां जानें इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए घर पर ड्रिंक को कैसे तैयार करें और किस समय पीने से फायदा ले सकते हैं.

पालक से बनी ड्रिंक के फायदे | Drink To Boost Immune System

कोरोना वायरस ही नहीं संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए आपको इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने की जरूरत है. पालक से बनी इस ड्रिंक में मिनरल्स और पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. पौष्टिक गुणों से भरपूर होने के साथ ही साथ इसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता यानी इम्यून सिस्टम को मजबूत करने का गुण भी पाया जाता है. पालक से बनी इस ड्रिंक को सोने से पहले पिएं. साथ ही सुबह उठने के बाद सेवन करें. अगर आप रोजना इस ड्रिंक का सेवन करते हैं तो आपकी इम्यूनिटी तेजी से बढ़ सकती है.

1uh08j4oImmunity Booster Drink: पालक जूस का सेवन करने से कमजोर इम्यूनिटी को करें मजबूत

ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री | Drink To Boost Immunity

– एक कप कटा हुआ पालक

– आधा कप पानी

– नमक

– नींबू

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं ड्रिंक | How Can I Boost My Immune System

सबसे पहले कटे हुए पालक को पानी से अच्छी तरह से धोएं. उसके बाद इसे जूसर जार में डाल दें.

अब इसमें ऊपर से पानी मिलाएं और करीब 2 से 3 मिनट तक जूसर को चलाएं.

जब ड्रिंक तैयार हो जाए तो इसे किसी बर्तन में रखें.

इसे एक गिलास में निकाल लें और ऊपर से स्वाद के लिए नमक और नींबू मिला सकते हैं.

(अस्वीकरण : यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें. एनडीटीवी इस जानकारी की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेता).

आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क

Leave a Reply