India vs South Africa ODI Coronavirus Effect ISL Final Ranji Trophy Final Indian Sports Ministry News Updates | भारत-द.अफ्रीका के 2 वनडे खाली स्टेडियम में होंगे, 15 को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में मैच खेले जाएंगे


  • इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) में एटीके और चेन्नयन के बीच फाइनल खाली स्टेडियम में होगा
  • सौराष्ट्र और बंगाल के बीच रणजी फाइनल के आखिरी दिन का खेल भी बगैर दर्शकों के होगा

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2020, 08:12 PM IST

खेल डेस्क. भारत में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो मैच खाली स्टेडियम में होंगे। तीन वनडे की सीरीज का पहला धर्मशाला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या गुरुवार को 73 पहुंच गई। सबसे ज्यादा हरियाणा में 14 और उत्तर प्रदेश-महाराष्ट्र में 11-11 मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है।

खेल मंत्रालय ने कोरोनावायरस के चलते एडवाइजरी जारी कर सभी खेल टूर्नामेंट को टालने के लिए कहा है। इसके मुताबिक, यदि टालना संभव न हो तो टूर्नामेंट को बगैर दर्शकों के कराया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा है कि बोर्ड को एडवाइजरी मिल गई है। मंत्रालय के आदेश को ध्यान में रखा जाएगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है। इससे दुनियाभर में 1.20 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

आईएसएल फाइनल के टिकट्स का पैसा वापस होगा
इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) में एटीके और चेन्नयन के बीच फाइनल खाली स्टेडियम में होगा। यह मैच शनिवार को गोवा को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोनावायरस के खतरों को रोकने के लिए आईएसएल के छठे सीजन का फाइनल मैच दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों के बीच आयोजित करने का फैसला किया गया है। जिन लोगों ने फाइनल मैच के टिकटें खरीदी है, उनके टिकटों के पैसे वापस करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी और इस बारे में जल्द ही एक घोषणा की जाएगी। वहीं, सौराष्ट्र और बंगाल के बीच रणजी फाइनल के आखिरी दिन का खेल भी बगैर दर्शकों के होगा।