Indian hockey team forward Mandeep Singh has tested positive for COVID-19, becoming the sixth national player to contract the dreaded infection | भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मंदीप सिंह की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, वायरस से संक्रमित होने वाले छठे प्लेयर


  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Hockey Team Forward Mandeep Singh Has Tested Positive For COVID 19, Becoming The Sixth National Player To Contract The Dreaded Infection

नई दिल्ली14 मिनट पहले

मंदीप सिंह से पहले भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। -फाइल

  • स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कहा- मंदीप में किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे, टीम के बाकी 5 खिलाड़ियों के साथ उनका इलाज चल रहा
  • टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम का कैंप 20 अगस्त से बेंगलुरु से शुरू होना है, खिलाड़ी 4 अगस्त से क्वारैंटाइन में हैं

बेंगलुरु में 20 अगस्त से शुरू होने वाले नेशनल हॉकी कैंप से पहले भारतीय फॉरवर्ड मंदीप सिंह की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे टीम के छठे खिलाड़ी हैं, जो इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उनसे पहले कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग-फ्लिकर वरुण कुमार और कृष्ण बी पाठक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। ये सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप से पहले साई सेंटर में अपना दो हफ्ते का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर रहे थे।

कैंप से पहले 20 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था

साई ने बयान जारी कर बताया कि बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप के लिए पहुंचे भारतीय हॉकी टीम के सदस्य मंदीप का 20 खिलाड़ियों के साथ कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। फिलहाल, साई के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

सभी खिलाड़ियों का कैंप में इलाज चल रहा: साई

साई के डॉक्टरों के मुताबिक, भारतीय कप्तान के अलावा जिन 4 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट 2 दिन पहले पॉजिटिव आई थी, उनमें बहुत मामूली लक्षण नजर आ रहे हैं। उनका कैंप के भीतर ही इलाज किया जा रहा है।

अनलॉक-1 में 19 जून को खिलाड़ी अपने घर लौटे थे

टोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों के लिहाज से भारतीय हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप मार्च में बेंगलुरु के साई सेंटर में चल रहा था। इसी दौरान कोरोना के कारण लॉकडाउन हो गया और सभी खिलाड़ी बेंगलुरु में ही फंस गए थे। एहतियातन साई ने कैंप को भी बंद कर दिया था।

इसके बाद अनलॉक-1 में 19 जून को खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट गए थे। सभी खिलाड़ियों को दोबारा जुलाई में कैंप के लिए आना था, लेकिन कर्नाटक में लॉकडाउन बढ़ने के कारण इसे टाल दिया गया था।

कैंप में 32 पुरुष और 25 महिला खिलाड़ी मौजूद

साई की मंजूरी के बाद सभी खिलाड़ी 4 अगस्त से कैंप में शामिल हुए थे। तभी से सभी खिलाड़ी दो हफ्ते के लिए क्वारैंटाइन में हैं। इसी दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था। कैंप के लिए पुरुष टीम के 32 और महिला टीम के 25 खिलाड़ी साई सेंटर में मौजूद हैं।

टोक्यो ओलिंपिक में भारत को अर्जेंटीना, स्पेन के साथ पूल-ए में रखा गया

एक साल के लिए टाले गए टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पहला मैच अगले साल 24 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। इसी दिन महिला टीम भी अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड्स से भिड़ेगी। 8 बार के ओलिंपिक चैम्पियन भारत को पूल-ए में रखा गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान भी हैं।

टोक्यो ओलिंपिक इसी साल जुलाई से होना था, जिसे कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह इवेंट 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।

0

Leave a Reply