Get 50% Off In Every Products - New Year 2021 Deals

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

[ad_1]

Infinix Smart 5 को हाल ही में उप-रु में लॉन्च किया गया था। स्मार्ट श्रृंखला के नवीनतम जोड़ के रूप में 8,000 मूल्य खंड। जब मैंने इस स्मार्टफोन को अनबॉक्स कर दिया, तो मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि यह कितनी बड़ी है, इसकी कीमत को देखते हुए, सामान्य से अधिक बैटरी क्षमता के लिए धन्यवाद। स्मार्ट 5 में कागज पर कुछ अच्छे स्पेसिफिकेशन्स और महज Rs। 7,199 है। क्या यह बहुत तंग बजट पर उन लोगों के लिए सबसे अच्छा पिक बनाता है? मैंने इसका पता लगाने के लिए Infinix Smart 5 को परीक्षण में रखा।

Infinix स्मार्ट 5 डिजाइन

इनफिनिक्स स्मार्ट 5 इस मूल्य श्रेणी के अन्य स्मार्टफोन्स की तुलना में शारीरिक रूप से बड़ा है। मोर्चे का वर्चस्व 6.82-इंच HD + डिस्प्ले के साथ है, जिसके चारों ओर काफी मोटी बेजल्स हैं। निचला ठोड़ी पक्षों से मोटा है, लेकिन यह स्मार्टफोन की कीमत को देखते हुए स्वीकार्य है। डिस्प्ले के शीर्ष पर, डाइव्रॉच पायदान में एक सेल्फी कैमरा है, साथ ही इसके ऊपर एक बड़ा इयरपीस है। यह इयरपीस लाउडस्पीकर के रूप में भी दोगुना हो जाता है। स्मार्ट 5 में एक सेल्फी फ्लैश है जो डिस्प्ले और फ्रेम के बीच में छिपा हुआ है, कुछ अन्य Infinix स्मार्टफ़ोन की तरह।

स्मार्ट 5 के बारे में मैंने जिन पहली चीजों पर ध्यान दिया, उनमें से एक इसका वजन था। 207g में यह अपनी कीमत सीमा में सबसे भारी स्मार्टफोन में से एक है। वजन का एक बड़ा 6,000mAh बैटरी से आता है। आप देखेंगे कि जब आप इसे उठाते हैं तो यह फ़ोन कितना भारी होता है। Infinix ने डिवाइस को बेहतर तरीके से पकड़ बनाने के लिए पक्षों को मोड़कर इसे कम स्पष्ट करने की कोशिश की है।

स्मार्ट 5 में एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है, जिसे मैंने आदर्श से थोड़ा अधिक रखा है। आपको फ़्रेम के दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन मिलेंगे। पावर बटन सुविधाजनक है, लेकिन वॉल्यूम बटन तक पहुंचने से आपको फोन को अपने हाथ में बदलना पड़ सकता है। स्मार्ट 5 में बाईं ओर सिम ट्रे है, और इसमें दो नैनो-सिम स्लॉट हैं और साथ ही एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है।

Infinix Smart 5 back gadgets360 इनफिनिक्स स्मार्ट 5 रिव्यू

Infinix Smart 5 में बैक पर एक फ्लो पैटर्न है

Infinix स्मार्ट 5 को चार रंग विकल्पों में प्रदान करता है: मोरंडी ग्रीन, 7 ° बैंगनी, ओब्सीडियन ब्लैक और एजियन ब्लू। मेरे पास इस समीक्षा के लिए एजियन ब्लू संस्करण था। Infinix स्मार्ट 5 के पीछे एक फ्लो पैटर्न के साथ गया है जो लाइट हिट होने पर पॉप करता है। पीछे चमकदार है और एक फिंगरप्रिंट चुंबक है। पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप है, और Infinix ने इसे ऐसे डिज़ाइन किया है जैसे कि तीन कैमरे हों। शुक्र है, मॉड्यूल बहुत कुछ नहीं करता है और पीछे के पैनल के साथ लगभग फ्लश बैठता है।

निचले हिस्से में, स्मार्ट 5 में एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है, जिसमें 3.5 मिमी हेडफोन जैक और दोनों तरफ प्राथमिक माइक्रोफोन है। Infinix एक प्लास्टिक केस के साथ बॉक्स में स्क्रीन प्रोटेक्टर को शिप करता है। आपको बॉक्स में 10W का चार्जर भी मिलेगा।

Infinix Smart 5 के स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर

स्मार्ट 5 में मामूली हार्डवेयर है। यह मीडियाटेक हेलियो जी 25 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह प्रोसेसर पावर भी देता है Xiaomi Redmi 9A, जिसकी कीमत समान है। Infinix ने Helio G25 को 2GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा है। स्मार्ट 5 का केवल एक विन्यास है, इसलिए यदि 2GB RAM आपकी आवश्यकताओं के लिए अपर्याप्त है, तो आपको कहीं और देखना होगा। दूसरी ओर स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके 256GB तक विस्तार योग्य है।

स्मार्ट 5 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, VoWiFi और डुअल 4G VoLTE शामिल हैं। फोन चलता है Android 10 शीर्ष पर Infinix के कस्टम XOS 7 UI के साथ। Infinix ने कुछ कस्टमाइज़ेशन किए हैं और आपको स्मार्टफोन पर पहले से इंस्टॉल किए गए कुछ ऐप और गेम्स मिलते हैं। प्ले स्टोर का विकल्प पाम स्टोर, प्रीइंस्टॉल्ड ऐप्स में से एक है। यह दिन में कम से कम एक बार विभिन्न ऐप और गेम के लिए सूचनाओं को धकेलता रहा। मुझे ऐप को अनइंस्टॉल करने का कोई तरीका नहीं मिला, लेकिन मैं इसे निष्क्रिय कर सकता था।

Infinix Smart 5 derdrop notch gad360360 इनफिनिक्स स्मार्ट 5 रिव्यू

Infinix Smart 5 में एक डोरड्रॉप नॉच है जिसमें 8-मेगापिक्सल का कैमरा है

Infinix Smart 5 पर यूआई का उपयोग करना आसान है और मुझे कोई भी समस्या नहीं थी जो मुझे ढूंढना था। विषय समर्थन है और आप यूआई को अपने तरीके से अनुकूलित कर सकते हैं। Infinix ने स्मार्ट 5 पर एक गेम मोड भी जोड़ा है जो ऑटो-ब्राइटनेस को बंद कर देता है और गेमिंग होने पर फोन को डेटा और वाई-फाई के बीच स्विच करने से रोकता है।

Infinix स्मार्ट 5 का प्रदर्शन

यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें स्मार्ट 5 भारी उपयोगकर्ताओं को निराश कर सकता है। Helio G25 आकस्मिक उपयोग से निपटने में सक्षम है, लेकिन कार्यभार को बढ़ा देता है और यह वितरित करते समय रुक जाता है। केवल 2GB RAM के साथ, मल्टीटास्किंग के लिए बहुत बड़ा स्कोप नहीं है, और मैंने पाया कि स्मार्ट 5 लगातार RAM को खाली रखने के लिए बैकग्राउंड में एप्स को मार रहा है। यह उम्मीद की जाती है कि यह जिस कीमत पर लक्षित है, उसे दिया जाए। ऐसे लोग जिनके लिए केवल सरल आवश्यकताएं हैं और एक ही समय में बहुत कुछ नहीं करते हैं, जैसे वीडियो देखना या मैसेंजर एप्लिकेशन का उपयोग करना, प्रदर्शन केवल पर्याप्त है।

मैंने पाया कि फिंगरप्रिंट स्कैनर सही था, और स्मार्ट 5 को अनलॉक करना त्वरित था। फ़ोन लाउडस्पीकर के रूप में अपने इयरपीस का उपयोग करता है और मुझे वीडियो देखने के लिए वॉल्यूम पर्याप्त लगता है। स्मार्ट 5 का प्रदर्शन सभ्य घर के अंदर है, लेकिन मैंने इसे प्रतिबिंबित करने योग्य सड़क पर पाया।

स्मार्ट 5 को हमारे सामान्य बेंचमार्क के माध्यम से रखा गया था, और यह AnTuTu में 88,375 स्कोर करने में कामयाब रहा। PCMark वर्क 2.0 में, इसने 5129 अंक बनाए। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, स्मार्ट 5 क्रमशः 130 और 453 अंक बनाने में कामयाब रहा। स्मार्ट 5 भी ग्राफिक्स बेंचमार्क GFXBench के टी-रेक्स और कार चेज़ दृश्यों में क्रमशः 27fps और 5.3fps का प्रबंधन करता है। स्मार्ट 5 ने इससे बेहतर प्रदर्शन किया नोकिया 2.4 ()समीक्षा), लेकिन पीछे था रेडमी 9 ()समीक्षा) कुछ परीक्षणों में।

इनफिनिक्स स्मार्ट 5 कैमरा गैजेट

डुअल-कैमरा सेटअप को ट्रिपल कैमरा सेटअप की तरह बनाया गया है

मैंने कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल को लोड किया, और फोन इसे लो ग्राफिक्स क्वालिटी में चलाने में सक्षम था, जिसमें फ्रेम दर से लेकर मध्यम तक सेट था। मैंने इस गेम को खेलते समय नोटिस स्टुटर्स किया था, और स्मार्टफोन कभी-कभी धीमा हो जाता था। अगर आप कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल जैसे खिताब खेलने की उम्मीद कर रहे हैं, तो स्मार्ट 5 संतोषजनक नहीं होगा। दस मिनट के लिए इस गेम को खेलने के बाद, फोन स्पर्श करने के लिए मुश्किल से गर्म था, और 2 प्रतिशत बैटरी ड्रॉप दिखाया गया जो स्वीकार्य है।

बैटरी लाइफ की बात करें तो आपको लो-पावर एचडी + डिस्प्ले और हेलियो जी 25 प्रोसेसर के फायदे मिलते हैं। Smart 5 ने मुझे बिना किसी समस्या के एक दिन और आधे से अधिक उपयोग से परे रखा। यह हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में 22 घंटे 25 मिनट तक चला। बड़ी बैटरी का एक नकारात्मक पहलू यह है कि चार्ज किए गए 10W चार्जर का उपयोग करने पर भी चार्जिंग में बहुत लंबा समय लगता है। फोन केवल 30 मिनट में 18 प्रतिशत और एक घंटे में 36 प्रतिशत हो गया। इसे चार्ज करने में पूरी तरह से ढाई घंटे लग गए।

Infinix Smart 5 कैमरे

Infinix Smart 5 में 13-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और डेप्थ सेंसर से युक्त, बजट फोन के लिए एक डुअल-कैमरा सेटअप है। इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा और सेल्फी फ्लैश है। कैमरा ऐप काफी बुनियादी और उपयोग में आसान है। प्राथमिक कैमरा एआई का उपयोग करता है और उस दृश्य का पता लगाने में काफी तेज था जो मैं शूट कर रहा था।

स्मार्ट 5 के साथ लिए गए डेलाइट शॉट्स सख्ती से औसत थे और जूमिंग में मामूली दाने दिखाई दे रहे थे। स्मार्ट 5 ने कभी-कभार कुछ शॉट में आकाश को ओवरएक्सपोज़ किया था, जो मीटर की रोशनी को सही ढंग से फेल करता था। दूरी पर पाठ या तो सुपाठ्य नहीं था।

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

Infinix स्मार्ट 5 दिन का कैमरा नमूना (पूर्ण आकार की छवि देखने के लिए टैप करें)

क्लोज़-अप शूट करते समय ध्यान केंद्रित करने के लिए स्मार्ट 5 थोड़ा धीमा था। जब यह किया, यह एक नरम पृष्ठभूमि कलंक के साथ अच्छे शॉट्स पर कब्जा करने में कामयाब रहा। पोर्ट्रेट शॉट्स को बोकेह मोड का उपयोग करके लिया जा सकता है लेकिन आपको सेट को धब्बा के स्तर पर नहीं मिलता है। एज डिटेक्शन हिट-या-मिस था।

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

Infinix Smart 5 क्लोज़-अप कैमरा नमूना (पूर्ण आकार की छवि देखने के लिए टैप करें)

AI कम रोशनी का पता लगाता है और उसी के अनुसार कैमरा सेट करता है। हालांकि, कम रोशनी वाले शॉट्स में तीखेपन की कमी थी और रंग सटीकता बंद थी। लो-लाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए इस फोन में नाइट मोड नहीं है।

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

Infinix Smart 5 कम प्रकाश कैमरा नमूना (पूर्ण आकार की छवि देखने के लिए टैप करें)

8-मेगापिक्सल शूटर के साथ ली गई सेल्फी दिन के उजाले में औसत थीं लेकिन कम रोशनी का प्रदर्शन खराब था। आप एक शानदार परिणाम के लिए सेल्फी फ्लैश का उपयोग कर सकते हैं लेकिन यह छवि की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण अंतर नहीं करता है।

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

इनफिनिक्स स्मार्ट 5 पोर्ट्रेट सेल्फी कैमरा नमूना (पूर्ण आकार की छवि देखने के लिए टैप करें)

Infinix Smart 5 की समीक्षा: क्या यह सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है?

Infinix Smart 5 कम रोशनी वाला सेल्फी कैमरा नमूना (पूर्ण आकार की छवि देखने के लिए टैप करें)

प्राथमिक कैमरे के लिए 1080p पर वीडियो रिकॉर्डिंग सबसे ऊपर है और कोई स्थिरीकरण नहीं है। फुटेज अस्थिर था और गतिशील रेंज बहुत अच्छी नहीं थी।

निर्णय

Infinix Smart 5 एक बजट स्मार्टफोन है जिसमें बड़ी डिस्प्ले और बड़ी बैटरी है। इन यूएसपी को देखते हुए, यह फोन वीडियो देखने और आकस्मिक गेम खेलने के लिए अच्छा है। आपको इसे बहुत बार चार्ज नहीं करना पड़ेगा क्योंकि यह अच्छी बैटरी लाइफ प्रदान करता है। हालाँकि, केवल 2GB RAM के साथ, इस मूल्य स्तर पर हमने जो प्रदर्शन किया है, वह सर्वश्रेष्ठ नहीं है। पोको सी 3 ()समीक्षा) तथा माइक्रोमैक्स 1B में ()समीक्षा) Infinix Smart 5 के लिए उपयुक्त विकल्प हैं, जो लगभग समान कीमत के लिए बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं। Moto E7 Power के भी जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है, और यह एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *