Jalandhar News In Hindi : Punjab Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID-19) Cases News and Updates | संक्रमण से गुरुवार को राज्य में पांचवीं मौत, मरकज में शामिल लोगों की तलाश के लिए अभियान तेज किया गया


  • दिल्ली की मरकज से जालंधर जिले में 18 और मुक्तसर में 14 जमाती आए थे, सभी क्वारैंटाइन किए गए
  • जालंधर में बुधवार को कर्फ्यू तोड़ने पर 23 गिरफ्तार, नशीला पदार्थ बेचने वाला एनआरआई भी पकड़ा गया

दैनिक भास्कर

Apr 02, 2020, 01:53 PM IST

जालंधर. पंजाब में कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को पांचवीं मौत हुई। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पूर्व रागी पद्मश्री निर्मल खालसा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पंजाब सरकार ने संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरे राज्य में 11 दिन से कर्फ्यू लगा रखा है। इसके बाद भी जालंधर में लोग इसका उल्लंघन कर रहे थे। इसे देखते हुए मंगलवार शाम को जिले के कुछ इलाकों में सीआरपीएफ तैनात कर दी गई। पंजाब में अब तक संक्रमण के 46 मामले सामने आ चुके हैं।

जालंधर: दिल्ली में मरकज में शामिल लोगों की जानकारी जुटाने के कारण प्रशासन की दिक्कतें बढ़ गई हैं। जालंधर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई मस्जिदों जमातियों की तलाश की। जो स्वस्थ्य मिला, उसके हाथ पर क्वारैंटाइन की सील लगाई गई। मुक्तसर में भी एक मस्जिद में 14 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि मेरठ के रहने वाले ये लोग दिल्ली के मरकज के बाद 18 मार्च को यहां आए थे।

मुक्तसर में एक मस्जिद, जहां दिल्ली से आए 14 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।

राशन डिपो पर नशा और असलहा बेच रहा था कनाडा का एनआरआई
जालंधर पुलिस ने राशन की दुकान पर पिस्टल, हेरोइन और कारतूस बेचने के आरोप में कनाडियन सिटीजन समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी की फैमिली कनाडा में सेटल है। उसके पास खुद भी कनाडा की नागरिकता है। उधर, जालंधर में बुधवार को कर्फ्यू तोड़ने वाले 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पूर्व रागी निर्मल खालसा की मौत ने बढ़ाई दो जिलों की टेंशन

पूर्व रागी की संक्रमण से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जालंधर जिले के गांव लोहियां में उनके पुश्तैनी घर पहुंची। यहां टीम ने निर्मल सिंह के पिता, माता, बहू, बेटी और पोते को सिविल अस्पताल जालंधर के आइसोलेशन में रखा है। वहीं, अमृतसर में निर्मल सिंह का घर है। उनके घर के आसपास के इलाके को भी पुलिस ने सील कर दिया है।

अमृतसर में कर्फ्यू तोड़ने वाले एक युवक को पकड़कर ले जाती पुलिस। यहां दो दिन में 400 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं।