jee main 2020 exam admit card to be release soon – JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

jee main 2020 exam admit card to be release soon – JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल


JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्ट जारी होंगे.

नई दिल्ली:

JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम देश के अहम और प्रमुख एंट्रेंस परीक्षाओं में शुमार किया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भारत के विभिन्न स्थानों पर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020 Exam) परीक्षा आयोजित करेगी. जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 अगस्त या इसके बाद जारी होने की उम्मीद की जा रही है, क्योंकि अधिकारियों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि एंट्रेंस परीक्षा के आयोजन से करीब 15 दिन पहले जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card) जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड पर ही उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों की जानकारी मिल जाएगी. जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें

JEE Main 2020 Exam: इन दिशा-निर्देशों का रखें ध्यान

– कोरोनावायरस की वजह से परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग और सैनिटाइजेशन में अधिक समय लग सकता है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुरू होने से कम से कम 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंच जाएं. 

– एनटीए के डायरेक्टर विनीत जोशी के अनुसार, उम्मीदवारों को केंद्रों पर आने के लिए टाइम स्लॉट दिया जाएगा. उम्मीदवारों को दिए गए स्लॉट का पालन करके केवल अपने निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना चाहिए. 

– परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को पहचान प्रमाण पत्र के साथ अपना जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड दिखाना होगा. परीक्षा केंद्रों के अंदर कोई अन्य सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 

– परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी तरह का बैग ले जाने की इजाज़त नहीं होगी. 

– उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा. 

– अटेंडेंस के दौरान उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि उनके हस्ताक्षर और फोटो ठीक तरह से अटैच हों. अंगूठे के निशान भी ठीक तरह से लगा हो. 

– रफ काम के लिए उम्मीदवारों को एक खाली पेपर और पेन / पेंसिल दी जाएगी. हालांकि, एग्जाम खत्म होने के बाद पेपर को इनविजिलेटर को वापस करना होता है. उम्मीदवार का नाम और रोल नंबर भी रफ पेपर के टॉप पर लिखा होना चाहिए. 

Leave a Reply