Jyotiraditya Scindia On Kamal Nath, Says Congress Runs Corruption Government In Madhya Pradesh (MP) | ज्योतिरादित्य ने कहा- कांग्रेस जिस दिशा में बढ़ रही है, वो दुर्भाग्यपूर्ण; पायलट की उपेक्षा पर पहले ही कह चुका हूं


  • एक दिन के भोपाल दौरे पर आए सांसद सिंधिया ने कहा- कांग्रेस ने मप्र में भ्रष्टाचार की सरकार चलाई
  • 90 दिन तक चुप रहा, क्योंकि मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप चल रहा था, अब उनका जवाब देने के लिए मैदान में हूं

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 03:43 PM IST

भोपाल. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान सिंधिया ने राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। सिंधिया ने कहा- कांग्रेस अपने आपको पूर्ण रूप से जिस दिशा में लेकर बढ़ रही है, वो दुर्भाग्यपूर्ण है। सचिन पायलट काे लेकर सिंधिया ने कहा कि जो कहना था, वो मैंने परसों ही ट्वीट करके बोल दिया। 

सिंधिया का 12 जुलाई का ट्वीट

सिंधिया ने कहा- पुराने साथी सचिन पायलट को लेकर दुखी हूं। उन्होंने कहा कि उनकी उपेक्षा दिखाती है कि कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता को कभी क्रेडिट नहीं दिया जाता है।   

मध्य प्रदेश में जनता का मोह कांग्रेस से भंग, 15 माह भ्रष्टाचार की सरकार रही

सिंधिया ने कहा- मध्य प्रदेश की जनता का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है, क्योंकि 15 माह भ्रष्टाचार और व्यापार की सरकार चलाई। अब इनको चिंता हो रही है मंत्रियों के विभागों के बंटवारे की। जब यह 15 महीने सत्ता में थे, तब वल्लभ भवन से भ्रष्टाचार की सरकार चल रही थी। 

सिंधिया ने कहा कि 90 दिन तो मैं चुप रहा, क्योंकि पूरे विश्व और मध्य प्रदेश में कोरोना की महामारी का प्रकोप चल रहा था। इन 90 दिनों में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह क्या कर रहे थे, राजनीति की रोटी सेंक रहे थे। एक भी जनसेवा का काम नहीं हुआ। मैं इतना ही कहूंगा कि प्रदेश का भविष्य शिवराजजी के हाथों में है और देश का भविष्य नरेंद्र मोदीजी के हाथ में है।

उमा भारती ने कहा- कांग्रेस का भविष्य दो भाई-बहनों के हाथ में 
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस का भविष्य दो भाई-बहनों के हाथ में है। ये ना कोई मेहनत करते हैं, ना कहीं जाते हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता गुलामों की तरह हैं। कांग्रेस के नाश की वजह राहुल गांधी और प्रियंका हैं। कांग्रेस बहुत अभागी पार्टी है जिसने ऐसे हीरे को गंवा दिया। उसका इतना अपमान किया। 

उमा ने पूछा- ये जो दो भाई-बहन हैं, इनके पास क्या है। सिवाय इसके कि खानदान का टैग लगा है। ये कहां मेहनत करते हैं ? कहां जाते हैं? पढ़े-लिखे मेहनत करने वाले कांग्रेस के युवा लोग हैं, वो चाहते हैं कि ये उनके गुलामों की तरह रहें, लेकिन ये नहीं रहेंगे। इसलिए आज जो कांग्रेस की नाश लग रही है, अभी तो और लगेगी। इसके लिए सिर्फ राहुल गांधी और उनकी बहन जिम्मेदार हैं।