Kabini forest Black Panther And leopard couple spotted photographer waited 6 days for perfect shot

Kabini forest Black Panther And leopard couple spotted photographer waited 6 days for perfect shot


जंगल में एक साथ दिखे ब्लैक पैंथर और तेंदुआ, तस्वीर के लिए 6 दिन तक जंगल में बैठा रहा फोटोग्राफर

ब्लैक पैंथर के साथ तेंदुआ की फोटो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

ब्लैक पैंथर (Black Panther) की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Photo) हो रही है. आपको बता दें कि यह वायरल (Viral Photo) फोटो कर्नाटक (Karnataka) के काबीनी जंगल (Kabini forest) में क्लिक की गई है. इस वायरल फोटो को फोटोग्राफर शाज़ जंग (Shaaz Jung) ने क्लिक किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) से इस फोटो को शेयर किया है. जिसके बाद से यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर इस फोटो पर कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि यह ‘द जंगल बुक’ का फेमस कैरेक्टर ‘बघीरा’ की याद दिलाता है. 

यह भी पढ़ें

इस फोटो को लेकर जब से शाज़ से बातचीत कि गई तो उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से वह हर दिन 12 घंटे पैंथर पर नज़र रखते थे. लेकिन पैंथर जंगलों में घूमते हुए खुद को पेड़ों के पीछे छिपा लेता था. आगे शाज कहते हैं कि यह ब्लैक पैंथर 4 से 5 साल पुराना है. लेकिन एक बात जो सबसे महत्वपूर्ण है कि इस ब्लैक पैंथर ने मुझे धैर्य सिखाया है. ब्लैक पैंथर की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक और नई फोटो सामने आई है जिसमें ब्लैक पैंथर के साथ तेंदुआ भी नजर आ रहा है. और आपको बता दें कि यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. 

जब शाज़ से तेंदुआ और ब्लैक पैंथर की साथ वाली फोटो को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस खूबसूरत फोटो को क्लिक करने के लिए मुझे 6 दिन तक लगातार जंगल में बैठकर इंतजार करना पड़ा.  इस परफेक्ट फोटो के लिए मुझे काफी इंतजार करना पड़ा. यह फोटो भी कर्नाटक के काबीनी जंगल की है और उस वक्त की है जब ठंड का मौसम था. यह फोटो सोशल मीडिया पर इसलिए भी वायरल हो रही है क्योंकि इसमें तेंदुआ और ब्लैक पैंथर इस तरह से साथ में खड़े हैं जिसे अचानक से देखने के बाद आपको लगेगा कि तेंदुआ की परछाई है लेकिन जब आप ध्यान से देखेंगे तो ब्लैक पैंथर दिखाई देगा.

इस फोटो को मिथुन फोटोग्राफी इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है साथ ही कैप्शन में लिखा गया है, क्लियोपेट्रा (तेंदुआ) और साया (ब्लैक पैंथर) 4 साल से इस जंगल में रह रहे हैं. दोनों को एक साथ देखना ही बेहद खास है. इन दोनों को साथ देखने के बाद कोई भी शख्स खुशी से पागल हो जाएगा. इस कैप्शन में आगे लिखा है,आमतौर पर जंगल में एक साथ घूमने वाले जानवरों में एक नर और एक मादा होती है. अक्सर आपने देखा होगा कि नर आगे चलता है और मादा पीछे. लेकिन इसमें साया( ब्लैक पैंथर) जो कि नर है लेकिन वह तेंदुआ (क्लियोपेट्रा) को फॉलो करता है. और इसे ही कहते हैं पॉवर कपल. आपको बता दें कि इस फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और अब तक इस फोटो को 46 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही इस फोटो को फेसबुक पर भी शेयर किया गया है.


Leave a Reply