Kanpur News In Hindi : Kannauj Namaz | Kannauj Coronavirus Lockdown Update: Attacks On Police In Uttar Pradesh Kannauj Over Stop Sadar Kotwali Locals Offering Group Namaz On Jumma Over Lockdown | कन्नौज में छत पर नमाज पढ़ रहे लोगों को पुलिस ने समझाया तो कुल्हाड़ी से हमला किया, दो पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक


  • कन्नौज जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के काग्जियान मोहल्ले का मामला
  • धर्मगुरुओं की अपील के बाद भी कुछ लोग छत पर नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए

दैनिक भास्कर

Apr 03, 2020, 05:47 PM IST

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज में लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को घर की छत पर सामूहिक नमाज पढ़ी गई। यह सूचना मिलते ही जब पुलिस वहां पहुंची और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें चौकी प्रभारी, एलआईयू सिपाही समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद थाने से पुलिसफोर्स भेजी गई और मामले पर काबू पाया गया। हालांकि, इस बीच पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोग वहां से भाग निकले। हालांकि, कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि कुछ की तलाश ड्रोन के जरिए भी की जा रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। देश के सभी बड़े धर्मस्थल बंद हैं। 

धर्मगुरुओं ने कहा था घरों में ही नमाज पढ़ें
मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी गुरुवार को ही अपील की थी कि जुमे की नमाज घरों में रहकर ही पढ़ें। इस पर ज्यादातर लोगों ने अमल भी किया। वहीं, सदर कोतवाली क्षेत्र में काग्जियाल मोहल्ला स्थित साबिर के मकान की छत पर सामूहिक नमाज के लिए 25-30 लोग जुट गए। सूचना मिलते ही हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय, एलआईयू सिपाही राजवीर सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। 

नमाज पढ़कर उतर रहे लोगों ने पुलिस से बहस की
पुलिसकर्मियों ने नमाज के बाद छत से नीचे उतरने वालों को सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने को कहा तो लोगों ने बहस शुरू कर दी। पुलिस ने जब इस घटना का वीडियो बनाना चाहा तो आरोपियों ने कुल्हाड़ी, फावड़े से हमला कर दिया। पुलिस पर छतों से पथराव किया गया। इसमें चौकी प्रभारी आनंद पांडेय समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

एसपी प्रसाद ने बताया- दो सिपाहियों की हालत गंभीर
एसडीएम सदर शैलेश कुमार, सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति, एएसपी विनोद कुमार, कोतवाल नागेंद्र पाठक फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि दो सिपाहियों की हालत गंभीर है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी कुछ और लोगों को भी पकड़ा जाएगा। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।