Karnatka: Mother sold her Mangalasutra and bought TV For the education of childrens – बच्चों की पढ़ाई के लिए मां ने अपना मंगलसूत्र बेचकर खरीदा TV, कहा- कई दिनों से काम नहीं

Karnatka: Mother sold her Mangalasutra and bought TV For the education of childrens – बच्चों की पढ़ाई के लिए मां ने अपना मंगलसूत्र बेचकर खरीदा TV, कहा- कई दिनों से काम नहीं


बच्चों की पढ़ाई के लिए मां ने अपना मंगलसूत्र बेचकर खरीदा TV, कहा- कई दिनों से काम नहीं

मंगलसूत्र बेचकर 14 हजार का टीवी खरीदा

गडग (कर्नाटक):

कर्नाटक के गडग (Gadag) जिले में एक महिला ने अपना मंगलसूत्र (Mangalsutra) बेच दिया ताकि वह अपने बच्चों की पढ़ाई जारी रखने के लिए TV खरीद सके. बता दें कि कर्नाटक सरकार (Karnataka) ने आदेश दिए हैं कि Covid-19 संकट के दौरान बच्चे अपनी पढ़ाई TV के माध्यम से जारी रखेंगे. कस्तूरी ने अपना मंगलसूत्र बेचा, इसके एवज में मिले रुपयों से 14 हजार की कीमत का एक टीवी खरीदा. उन्होंने यह टीवी तब खरीदा जब स्कूल टीचर की तरफ से बच्चे को क्लास में शामिल होने के लिए टीवी सेट के बारे में पूछा गया. 

यह भी पढ़ें

स्मार्टफोन न सही, पेड़ की छाया तो है! कोरोना के दौर में कर्नाटक के गांव में बच्चों को पढ़ाने की नई पहल

कस्तूरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि मैं रोजाना अपने बच्चों को पड़ोसी के घर नहीं भेज सकती. उनकी पढ़ाई के लिए टीवी जरूरी है. हमारे पास टीवी खरीदने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था. बकौल कस्तूरी, मैं और मेरे पति दोनों दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं. कोरोना महामारी के चलते हमारे पास पिछले कई दिनों से न ही काम है और न ही पैसा. 

कोरोना : बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन तो सरकारी स्कूल के टीचरों ने निकाला पढ़ाने का अनोखा तरीका

उन्होंने बताया कि मंगलसूत्र बेचने से हमें 20 हजार रुपये मिले हैं. जिसमें से 14 हजार रुपये का टीवी हमने खरीदा. मुस्कुराते हुए उन्होंने बताया कि हम हमारे बच्चे अपने घर पर ही पढ़ सकेंगे. वहीं कस्तूरी की बेटी का कहना है कि पिछले कई महीनों से हमारे पास टीवी नहीं था. अब हमारे पास ये आ गया है, हम खूब पढ़ाई करेंगे और मां के लिए बड़ा मंगलसूत्र खरीद सकेंगे. 

Video: महाराष्ट्र के स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू, लेकिन सभी छात्रों के पास नहीं स्मार्टफोन


Leave a Reply