Kashmir news and updates|Altaf Bukhari launches his own party, 31 leaders from other parties including PDP and NC to join this olitical party | पूर्व पीडीपी नेता बुखारी ने ‘जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी’ लॉन्च की, दूसरे दलों के 31 नेता शामिल होंगे


  • कश्मीरी पंडितों की वापसी, युवाओं और महिलाओं का सशक्तीकरण पार्टी के एजेंडे में शामिल
  • अल्ताफ बुखारी ने कहा- हमारी जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी क्योंकि लोगों की उम्मीदें ज्यादा 

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2020, 06:33 AM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में मंत्री रहे सैयद अल्ताफ बुखारी ने रविवार को जम्मू और कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) लॉन्च की। पार्टी में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के 31 नेता भी शामिल होंगे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह खुशी का मौका है कि हम नई पार्टी लेकर आए हैं। इससे हमारी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, क्योंकि लोगों की उम्मीदें और चुनौतियां काफी ज्यादा हैं। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि अपने लोगों के हितों के लिए सभी चुनौतियों से निपटने की मेरी इच्छाशक्ति दृढ़ है। कश्मीरी पंडितों को वापस लाना और युवाओं, महिलाओं का सशक्तीकरण हमारी पार्टी एजेंडे में शामिल है। 

बुखारी ने यह भी कहा कि 5 अगस्त के बाद कश्मीर में बहुत कुछ बदल गया है। लोग गफलत में हैं, पर्यटन घटकर जीरो हो गया है और स्थानीय उद्योग बंद हो गए हैं। हम कोशिश करेंगे कि पुरानी स्थिति दोबारा कैसे बहाल हो। 

पीडीपी-नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई नेता आए

पीडीपी के विधायक दिलावर मीर, नूर मोहम्मद शेख, यावर मीर, जफर इकबाल मनहास, कांग्रेस के एजाज खान, मुमताज खान, शोएब नबी लोन और नेशनल कॉन्फ्रेंस के विजय बकाया, सैयद असगर अली और कमल अरोड़ा ने बुखारी की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इन पार्टियों के कुछ और नेता इस पार्टी में शामिल होंगे।

कश्मीर में दो परिवारों के पार्टियों का दबदबा रहा है

अलग-अलग दलों के नेताओं को साथ लेकर बुखारी द्वारा नई पार्टी शुरू करना कश्मीर में नई राजनीति का आगाज माना जा रहा है। अभी तक यहां पर सिर्फ दो परिवारों की पार्टियों का दबदबा रहा। नई पार्टी में पूरे जम्मू-कश्मीर से लोगों को शामिल किया जा रहा है। बुखारी ने कहा- यहां के लोगों को ऐसे भरोसेमंद नेता की कमी महसूस हो रही है जो उनकी समस्याओं का समाधान कर सके।