Kejriwal said- will deliver the goods needed from house to house, if there is any problem, call the police commissioner’s office | दूध, सब्जी जैसे जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने की तैयारी कर रही सरकार, ई-पास भी जारी किए जाएंगे


  • दिल्ली में दूध, सब्जी और दवाई की होम डिलीवरी की जाएगी, ताकि जरूरी चीजों की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा न हो
  • उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा- पुलिस परेशान करे, तो सीधे कमिश्नर को फोन करें

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 01:12 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में लॉकडाउन से दिल्ली के लोगों को होने वाली परेशानियों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार दूध, सब्जी, दवाई और जरूरत का सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है। किराना और जरूरी चीजों की दुकानों पर भीड़ जमा होने से रोकने के लिए सरकार यह कदम उठाने जा रही है। उन्होंने जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास जारी करने की बात भी कही।

केजरीवाल ने कहा, ” केंद्र सरकार, उप राज्यपाल, दिल्ली सरकार, पुलिस और डॉक्टर सभी लोग मिलकर आपके स्वास्थ्य के लिए काम कर रहे हैं। इसमें आपके सहयोग की जरूरत है। जरूरी सेवाओं के लिए बाहर निकलने पर कोई भी दिक्कत होने आप सीधे कमिश्नर कार्यालय में फोन करिए। शाम तक एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया जाएगा। जहां आप हर तरह की समस्याओं की शिकायत कर सकेंगे। आपकी समस्या दूर करने की जिम्मेदारी केंद्र और दिल्ली सरकार की होगी।

जिन्हें जरूरत होगी, उन्हें पास जारी करेंगे

केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली के लोगों को पास जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बिजली, दूध, किराना, मीडिया समेत उन सभी लोगों को पास दिया जाएगा, जिनका बाहर निकलना जरूरी है। ऐसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी करेंगे। उस पर फोन करके लोग ई-पास लोग तुरंत हासिल कर सकेंगे।

मेडिकल सामग्री से जुड़ी फैक्ट्रियां चलती रहेंगी
केजरीवाल ने बताया कि फेस मास्क, सैनिटाइजर समेत मेडिकल उपकरण तैयार करने वाली फैक्ट्रियां चलती रहेंगी। इनमें काम करने वाले लोगों को भी पास जारी किया जाएगा।