Kolkata: Prisoners demand release for parole due to fear of Coronavirus, clash with security personnel – कोलकाता: Coronavirus के खौफ के चलते कैदियों ने की पेरोल पर रिहा करने की मांग, सुरक्षाकर्मियों के संग हुई झड़प


कोलकाता:

कोलकाता के दमदम सुधार गृह में रखे गये लोगों को कोरोना वायरस के चलते उनके परिवार से मिलने की इजाजत नहीं देने के राज्य सरकार के फैसले के बाद शनिवार को वहां कैदियों की सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प हो गई. इस दौरान पथराव हुआ और जेल की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि आज सुबह कुछ कैदियों ने जोर देकर कहा कि उन्हें पैरोल पर रिहा किया जाए, लेकिन जब अधिकारियों ने उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया तो उन्होंने हिंसा शुरू कर दी. 

Coronavirus: कनिका कपूर के संपर्क में आईं वसुंधरा राजे की टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने बताया कि इसके बाद कैदियों और जेल प्रहरियों के बीच झड़प हुई. अधिकारी ने कहा कि आरएएफ के जवान और पुलिसकर्मी कुछ देर बाद स्थिति को नियंत्रित करने में कामयाब रहे. स्थिति अब नियंत्रण में है. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू की अपील पर दिया यह Reaction…

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि कई दमकल वाहनों को आग पर काबू पाने के काम में लगाया गया. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. कोरोना वायरस महामारी फैलने के मद्देनजर किसी कैदी का परिवार का कोई सदस्य सिर्फ जेल अधिकारियों को फोन कर अपने कैद परिजन के स्वास्थ्य की जानकारी ले सकता है. 

Video: कोलकात की दमदम जेल में कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई झड़प