Latest News Update, Confusion over Leadership in Congress, Leadership in Congress, Leadership in Congress Latest News Update; Leadership in Congress latest news | शशि थरूर बोले- ये कब तक चलता रहेगा? पार्टी जल्द फैसला करे, राहुल को कमान संभालने के लिए सिर्फ इस्तीफा वापस लेने की जरूरत

Latest News Update, Confusion over Leadership in Congress, Leadership in Congress, Leadership in Congress Latest News Update; Leadership in Congress latest news | शशि थरूर बोले- ये कब तक चलता रहेगा? पार्टी जल्द फैसला करे, राहुल को कमान संभालने के लिए सिर्फ इस्तीफा वापस लेने की जरूरत


  • Hindi News
  • National
  • Latest News Update, Confusion Over Leadership In Congress, Leadership In Congress, Leadership In Congress Latest News Update; Leadership In Congress Latest News

नई दिल्ली35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि पार्टी को लीडरशिप के बारे में जल्द से जल्द कोई ठोस फैसला करना होगा।

  • कांग्रेस नेता थरूर ने कहा कि हमें अपनी लीडरशिप को आगे बढ़ाने के बारे में स्पष्ट होना चाहिए
  • अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी को सोमवार को ही एक साल पूरा हुआ

कांग्रेस में लीडरशिप को लेकर कन्फ्यूजन अब खुलकर सामने आने लगा है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि अगर राहुल गांधी पार्टी की लीडरशिप फिर से लेने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें बस अपना इस्तीफा वापस लेना होगा। मुझे लगता है कि पार्टी वर्कर, कांग्रेस वर्किंग कमेटी और सभी इसे मानेंगे भी।

उन्होंने कहा कि अगर राहुल वापसी के लिए मना करते हैं तो फिर हमारे सामने वही सवाल है, जो आजकल पार्टी के कई नेता पूछ रहे हैं। इस तरह कब तक चलता रहेगा? हमें जल्द से जल्द कोई ठोस फैसला लेना होगा।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी लीडरशिप को आगे बढ़ाने के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। मैंने पिछले साल सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाने के फैसले का स्वागत किया था। लेकिन, मेरा मानना है कि यह उनके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं होगा कि वह इस भार को अनिश्चित काल तक उठाएं।

अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी का एक साल पूरा
2019 में लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 10 अगस्त 2019 को सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया था।

सोमवार को सोनिया गांधी को इस पद पर रहते हुए एक साल हो गए। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को बताया था कि सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी तब तक यह जिम्मेदारी संभालेंगी, जब तक निकट भविष्य में पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए उचित प्रक्रिया लागू नहीं कर दी जाती।

सीडब्ल्यूसी में चल रही प्रक्रिया
कांग्रेस ने कहा था कि सोनिया गांधी का कार्यकाल पूरा होने वाला है। लेकिन, चिंता न करें कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में प्रक्रिया चल रही है। भविष्य में जल्द ही इसका पालन किया जाएगा और परिणाम सामने आएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के संविधान में प्रक्रिया लिखी हुई है और पार्टी उसका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ सकते हैं…

कांग्रेस बोली- अध्यक्ष के चुनाव की सही प्रक्रिया लागू होने तक सोनिया को ही जिम्मा, राहुल के इस्तीफे के बाद यह जिम्मेदारी संभालते कल एक साल पूरा होगा

0


Leave a Reply