Local News In Hindi : Jaipur Jodhpur Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Rajasthan Jaipur Jodhpur Kota Udaipur Ajmer Alwar Sikar (COVID-19) Cases Latest News and Updates | होम डिलीवरी की व्यवस्था के बावजूद भीड़; अब पुलिस ने सख्ती दिखाई, नियम तोड़ने पर चालान कटे, जेल भी हो सकती है

Local News In Hindi : Jaipur Jodhpur Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Rajasthan Jaipur Jodhpur Kota Udaipur Ajmer Alwar Sikar (COVID-19) Cases Latest News and Updates | होम डिलीवरी की व्यवस्था के बावजूद भीड़; अब पुलिस ने सख्ती दिखाई, नियम तोड़ने पर चालान कटे, जेल भी हो सकती है


  • चौराहों पर तैनात पुलिस ने घरों से बाहर आए युवकों से पूछताछ की और उन्हें घर भेजा
  • दुकानदारों से कहा गया- बिना मास्क लगाए व्यक्ति को सामान ना दें, बोर्ड पर यही सूचना लिखें

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:37 PM IST

जयपुर. 21 दिन के लॉकडाउन के दूसरे दिन ज्यादातर शहरों में सब्जियों और दूसरे घरेलू सामानों की होम डिलीवरी की व्यवस्था लागू की जा रही है। पुलिस ने रिटेल शॉप मालिकों के साथ इस व्यवस्था को सही ढंग से लागू करने के लिए मीटिंग की। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कई जगहों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। लेकिन, कई ऐसी भी जगहें रहीं, जहां भीड़भाड़ और नियम तोड़ने के नजारे दिखे। बाहर निकलने वालों के चालान काटे जा रहे हैं और साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी है कि नियम तोड़ने पर जेल भी भेजा जा सकता है।

जयपुर: 24 घंटे होगी जरूरत के सामान की होम डिलीवरी
पुलिस की पहल के बाद तमाम कंपनियां घर-घर जाकर खाने के सामान की डिलीवरी करेंगी। 24 घंटे यह सुविधा उप्लब्ध करवाई जाएगी, जिससे बाजारों में भीड़ ना लगे। इसके साथ ठेलों के माध्यम से भी सब्जियां पहुंचाई जाएंगी। जयुपर के परकोटे इलाके में शहर के अन्य हिस्सों की तुलना में लॉकडाउन का असर कम नजर आया। जयपुर की गली, मोहल्लों और सड़कों को भी सैनेटाइज किया जा रहा है। बाजार में खड़ी बाइकों की भी पुलिस ने हवा निकाल दी।

गुरुवार सुबह जयपुर की सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़।

अजमेर: कालाबाजारी रोकने के लिए रेट सूची लगाई जाएगी

अजमेर प्रशासन ने खाद्य सामग्री की कालाबाजारी रोकने के लिए सभी किराना व्यापारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी दुकान पर मूल्य सूची लगाएं। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने रसद अधिकारी से कहा कि वे समस्त दुकानों पर सामान की मूल्य सूची प्रदर्शित करने के नियम को लागू करवाएं। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

भरतपुर: नशीला पदार्थ ला रहे चार गिरफ्तार

यहां लॉकडाउन के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो करीब 1650 किलोमीटर ट्रक चलाकर अवैध मादक पदार्थ और गांजा राजस्थान में सप्लाई करने के लिए ला रहे थे। भरतपुर के धिलावटी थाना क्षेत्र में इन्हें गिरफ्तार किया गया। बताया का जा है कि लॉकडाउन के दौरान ये ट्रक आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम से राजस्थान पहुंचा। करीब 400 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया।

पुलिस ने गाड़ियों की हवा निकाली।

माधोराजपुरा: बालाजी का मंदिर बंद करवाया
दूदू, फागी, रेनवाल मांजी में भी बाजार सुनसान पड़े रहे। यहां माधोराजपुरा स्थित खेड़ा बालाजी मंदिर पुलिस प्रशासन ने करवाया बंद। यहां के विधायक बाबू लाल नागर ने दो करोड़ रुपए दिए हैं। इसके साथ जयसिंहपुरा में भी लॉकडाउन का लोग मजाक बनाते रहे। स्थानीय प्रशासन के सरपंच के मना करने के बावजूद लोग घरों से बाहर निकले। चौराहों पर तैनात पुलिस ने घरों से बाहर आए युवकों से पूछताछ की और उन्हें घर भेजा। वैशाली नगर में पुलिस ने दुकानदारों को हिदायत दी कि वह भीड़ न लगने दें। पुलिस ने दुकानदारों से कहा है कि दुकान के बाहर एक बोर्ड लगाएं, जिसमें बिना मास्क के सामान नहीं देने की बात लिखी हो।

नियम तोड़े तो छह महीने तक की सजा
लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर महामारी रोग कानून-1897 के उल्लंघन का केस दर्ज हो रहा है। यह आईपीसी की धारा-188 के तहत दंडनीय अपराध है। इसे तोड़ने वालों को 6 महीने तक की जेल या एक हजार रुपए जुर्माना या दोनों सजाएं साथ हो सकती हैं।

प्रतापगढ़: बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने बनाया मुर्गा

लॉकडाउन के बीच कुछ लोग बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। प्रतापगढ़ में भी कुछ युवक घूमने निकल आए तो पुलिस ने उनकी मुर्गा परेड कराई।

Leave a Reply