Madhya Pradesh coronavirus updates: 21 more covid 19 positive cases in MP


मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के 21 नए मामले आए सामने, मरीज़ों की संख्या बढ़कर 179 हुई

Madhya Pradesh coronavirus updates: राज्य में इस वायरस के संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है

भोपाल:

Madhya Pradesh coronavirus updates: मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के 21 नये पॉजिटिव मामले सामने आए जिससे राज्य में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 179 हो गई. राज्य में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अभी 11 है. अच्छी बात ये है कि 36 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से घर चले गए हैं.

इससे पहले इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित 42 वर्षीय पुरुष ने शनिवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के नॉर्थ हाथीपाला क्षेत्र में रहने वाले 42 वर्षीय पुरुष की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण शनिवार सुबह मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि मरीज को पिछले तीन दिन से सांस लेने में परेशानी हो रही थी और वह खांसी एवं बुखार से भी पीड़ित था. वह उच्च रक्तचाप और मोटापे से भी पीड़ित था.

सूबे में कोविड-19 के कारण दम तोड़ने वाले 11 मरीजों में इंदौर के छह, उज्जैन के दो और खरगोन एवं छिंदवाड़ा का एक-एक मरीज शामिल हैं. 

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3072 हो गई है. देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 75 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 525 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की रफ्तार ने बीते 24 घंटों में जबरदस्त तेजी से बढ़ी है. इस दौरान 525 मरीज सामने आए हैं. इन्हीं खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 213 लोग ठीक हो चुके हैं.