Madhya Pradesh News In Hindi : Jabalpur Indore Coronavirus Outbreak Live | (COVID-19) Virus Cases in MP Jabalpur Bhopal Indore Ujjain Gwalior Death Toll Latest News and Updates | पहली बार 4 संक्रमित जबलपुर में मिले; चारों जर्मनी और दुबई से लौटे थे, इनमें से 3 एक परिवार के


  • चारों संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है, स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव ने पुष्टि की
  • कोरोना संक्रमित में शामिल एक जर्मनी और 3 दुबई से लौटे थे, जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई

दैनिक भास्कर

Mar 20, 2020, 09:19 PM IST

भोपाल. कोरोनावायरस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश में दस्तक दे दी है। राज्य में पहली बार जबलपुर में संक्रमण की पुष्टि हुई। यहां जर्मनी और दुबई से लौटे चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें तीन एक ही परिवार के हैं। चारों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने की। उन्होंने बताया कि चारों मरीजों में संक्रमण का पहला स्टेज है।

इससे पहले गुरुवार को चारों की जांच की गई थी। जबलपुर मेडिकल कॉलेज की लैब में कोरोना की जांच की व्यवस्था है, इसलिए 24 घंटे में चारों की जांच रिपोर्ट आ गई। प्रशासन अब संक्रमितों के परिवारों की भी जांच करा रहा है। साथ ही यह भी सूची बनाई जा रही है कि विदेश यात्रा से लौटने के बाद चारों कहां-कहां गए और किस-किस से मिले। सभी की जांच कराई जाएगी।

मॉल, स्कूल-कॉलेज सब बंद
शासन ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एहतियातन स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमाघर बंद कर दिए हैं। सरकार ने आठवीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली क्लास में प्रमोट करने का निर्णय लिया था।