Madhya Pradesh News In Hindi : Jyotiraditya Scindia Congress MLA Bangalore Ramada Hotel Ground Report Today Latest News Updates Kamal Nath Govt Trust Vote | कांग्रेस के सभी बागी विधायकों का कोरोना टेस्ट हो रहा, मेडिकल सर्टिफिकेट लेकर भोपाल आएंगे

Madhya Pradesh News In Hindi : Jyotiraditya Scindia Congress MLA Bangalore Ramada Hotel Ground Report Today Latest News Updates Kamal Nath Govt Trust Vote | कांग्रेस के सभी बागी विधायकों का कोरोना टेस्ट हो रहा, मेडिकल सर्टिफिकेट लेकर भोपाल आएंगे


  • कांग्रेस के बागियों के साथ भाजपा के तीन नेता भी मौजूद, वे लगातार दिल्ली में बैठे नेताओं से संपर्क कर रहे
  • कांग्रेस के बागी विधायक रविवार को गोल्फशायर रिजॉर्ट से रमाडा रिजॉर्ट शिफ्ट किए गए थे

बेंगलुरु से शैलेंद्र चौहान

बेंगलुरु से शैलेंद्र चौहान

Mar 16, 2020, 12:14 PM IST

बेंगलुरु/भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद भी कांग्रेस के बागी विधायक अभी बेंगलुरु के रमाडा होटल में रुके हैं। होटल में कोरोना टेस्टिंग के लिए डॉक्टरों की टीम रिजॉर्ट पहुंची है। यहां से विधायक मेडिकली फिट होने का सर्टिफिकेट लेकर भोपाल आएंगे। कांग्रेस के 22 विधायक एक ही कमरे में बैठकर मध्यप्रदेश की सियासी उठापटक को टीवी पर लाइव देख रहे हैं। रिजॉर्ट के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है।

रविवार को कांग्रेस के विधायक जयपुर से भोपाल लौटे थे। यहां होटल मैरियट में कांग्रेस के सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। टेस्ट के दौरान मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तरुण भनोट ने कहा था- हमें सभी विधायकों के स्वास्थ्य की चिंता है। बेंगलुरु से लौटने वाले विधायकों का भी टेस्ट कराएंगे।

बेंगलुरु के रिजॉर्ट में किसी अनाधिकृत का प्रवेश नहीं
भाजपा ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों को रविवार को गोल्फशायर रिजॉर्ट से भाजपा नेता के रमाडा रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया था। यहां कर्नाटक पुलिस मुस्तैद है। रिजॉर्ट में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा। सियासी उठापटक से बढ़ते तनाव को कम करने के लिए रिजॉर्ट में विधायकों के मनोरंजन की व्यवस्था है। यहां कोई गोल्फ सीख रहा है तो कोई स्वीमिंग, राइडिंग कर रहा है। मेडिटेशन भी कराया जा रहा है। कुछ युवा विधायक रेस्टोरेंट में ज्यादा समय दे रहे हैं।

भाजपा के 3 नेता लगातार हाईकमान के संपर्क में
बागी विधायकों के साथ इस समय भाजपा नेता अरविंद भदौरिया, उमाशंकर गुप्ता और सुदर्शन गुप्ता मौजूद हैं। वे लगातार भोपाल और दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। वहीं, सिंधिया की तरफ से उनके करीबी पुरुषोत्तम पाराशर मोर्चा संभाले हैं। वे विधायकों की लगातार सिंधिया से बात करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सिंधिया यहां पुरुषोत्तम को ही संदेश और निर्देश दे रहे हैं। सभी विधायकों के मोबाइल बंद हैं।

तीन चार्टर्ड प्लेन तैयार
कांग्रेस के 22 बागी विधायकों को बेंगलुरु से भोपाल लाने के लिए 3 चार्टर्ड प्लेन तैयार खड़े हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया का इशारा मिलते ही ये विधायक कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए भोपाल के लिए निकल पड़ेंगे। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं होने की रणनीति के जवाब में इन विधायकों की राजभवन में परेड कराई जा सकती है। इससे पहले, रविवार रात 2 बजे हरियाणा के मानेसर से भाजपा के 100 से ज्यादा विधायक भोपाल आए।

Leave a Reply