Madhya Pradesh News In Hindi : Kamal Nath Will Writes To Home Minister Amit Shah Over Jyotiraditya Scindia Camp Congress MLA In Bangalore | मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे, बेंगलुरु गए विधायकों को छुड़ाने की मांग करेंगे


  • कमलनाथ शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा चुके हैं
  • मुख्यमंत्री निवास पर कमलनाथ बैठक ले रहे हैं, इसमें सांसद विवेक तन्खा  और महाधिवक्ता शशांक शेखर मौजूद 

अनिल गुप्ता

अनिल गुप्ता

Mar 14, 2020, 03:58 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखने जा रहे हैं। उनसे वे बेंगलुरु में बंधक बनाए गए विधायकों को छुड़ाने की मांग करेंगे। साथ ही उन्हें बताएंगे कि प्रदेश में किस तरह चुनी हुई सरकार को असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से गिराने की कोशिश की जा रही है। इस बारे में सीएम हाउस में मुख्यमंत्री एक महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं। इसमें वरिष्ठ वकील और सांसद विवेक तन्खा और महाधिवक्ता शशांक शेखर मौजूद हैं। वे सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त (हॉर्स ट्रेडिंग) का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने अपनी चिट्ठी में साफ कहा था कि राज्यपाल गृह मंत्री अमित शाह से कहें कि बेंगलुरु में बंधक विधायकों को छुड़ाएं। मुलाकात के बाद कमलनाथ ने ये भी कहा था कि वे फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन 22 विधायकों को बंधक बनाकर यह संभव नहीं है।

सीआरपीएफ की सुरक्षा को लेकर डीजीपी राज्यपाल से मिले 
इधर, विधायकों के केंद्रीय सुरक्षा मांगने के मामले में डीजीपी विवेक जौहरी सुबह राज्यपाल लालजी टंडन से मिले। इसमें उन्होंने विधायकों द्वारा मांगी गई सुरक्षा के संबंध में चर्चा की। दरअसल, शुक्रवार को सिंधिया गुट के विधायकों ने स्पीकर को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने आग्रह किया था कि भोपाल आने पर उन्हें सीआरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराई जाए। स्पीकर ने पत्र डीजीपी को भेज दिया था, लेकिन शुक्रवार को इस पर फैसला नहीं हो पाया और बाद में बेंगलुरु से आ रहे विधायकों का भोपाल आना रद्द हो गया।