Madhya Pradesh News In Hindi : Shivraj, MLA from Delhi reached to meet MLAs, BJP leader said- Government is avoiding floor test | दो बसों में विधानसभा के लिए रवाना हुए भाजपा विधायक, शिवराज ने विक्ट्री साइन दिखाया


  • शिवराज, गोपाल भार्गव और नरोत्तम मिश्रा के अलावा सभी विधायक रात को आमेर ग्रीन होटल में रुके
  • विधानसभा निकलने से पहले होटल में विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की रणनीति बनाई गई

अक्षय बाजपेयी

अक्षय बाजपेयी

Mar 16, 2020, 11:34 AM IST

भोपाल के होटल आमेर ग्रीन से, जहां भाजपा के 100 विधायक रुके हैं. रविवार रात 2 बजे हरियाणा के मानेसर से भाजपा के 100 से ज्यादा विधायक भोपाल पहुंच गए। इन्हें होशंगाबाद रोड स्थित आमेर ग्रीन होटल में ठहराया गया। फ्लोर टेस्ट से पहले सुबह करीब 8.30 बजे शिवराज सिंह विधायकों से मिलने के लिए होटल पहुंचे। इसके बाद गोपाल भार्गव और फिर नरोत्तम मिश्रा पहुंचे हैं। तीनों नेताओं ने होटल में विधायकों के साथ विधानसभा में होने वाले संभावित फ्लोर टेस्ट को लेकर रणनीति बनाई।

लाइव अपडेट्स:

  • सुबह 10 बजे: होटल से दो बसों में भाजपा विधायक निकले हैं। इनमें से एक में नरोत्तम मिश्रा विधायकों के साथ बैठे हैं। वहीं, दूसरी बस में शिवराज सिंह विधायकों के साथ हैं। इन नेताओं ने रवाना होते समय मीडिया से बात नहीं की, लेकिन शिवराज ने विक्ट्री साइन बनाया।
  • बस के निकलने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बसों पर फूल बरसाए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए हैं। भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा बसों को निकालने और विधायकों को विधानसभा पहुंचाने का पूरा इंतजाम देख रहे हैं।  
  • सुबह करीब 9.40 बजे राज्य के पूर्व गृहमंत्री और भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह होटल से बाहर निकले। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है। फ्लोर टेस्ट करवाने से बच रही है। राज्यपाल का निर्देश है।

फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो रणनीति तैयार
भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि अगर सरकार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं कराती है तो पार्टी के पास इसकी भी रणनीति तैयार है। आप विधानसभा की कार्रवाई शुरु होने का इंतजार कीजिए। जितने भी विधायक हैं, वह लौटकर आमेर ग्रीन होटल में ही आएंगे। वहीं बसों पर फूल बरसाए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि यह भारतीय परंपरा है। जब भी कोई शुभ काम होता है तब फूलों से स्वागत किया जाता है। 

कागज पर विधायकों के लिए गए सिग्नेचर

विधायकों के होटल से जाने के बाद भास्कर ने वहां पड़ताल की। इस दौरान पता चला कि रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे विधायक होटल आमेर ग्रीन आए थे। होटल में आने के बाद सभी विधायक सो गए और सुबह 8 बजे उठ गए थे। शिवराज सिंह ने आने के बाद एक कागज पर विधायकों के सिग्नेचर करवाए। इसमें टिकट लगा था और विधायकों के एड्रेस व अन्य जानकारी थी। हालांकि, यह कागज क्या था। इस बारे में पता नहीं चल पाया है। इसके बारे में शिवराज ने मीटिंग में ब्रीफ किया है। भाजपा नेताओं के मुताबिक, दोपहर डेढ़ बजे तक विधायकों के वापस आने का कार्यक्रम है।