Madhya Pradesh News In Hindi : Shivraj Singh Chouhan BJP MLA Live Updates; Shivraj Singh Chouhan BJP MLA In Sehore Graces Resort Latest Today News On Kamal Nath MP Floor Test 2020 | शिवराज ने हनुमानजी के दर्शन किए, प्रदेशाध्यक्ष शर्मा गणेश मंदिर गए; जिलाध्यक्ष से राष्ट्रीय महासचिव तक सभी नेता मौजूद


  • सीहोर के ग्रेसेस रिजॉर्ट में 5 दिन से ठहरे हैं भाजपा के विधायक, आज दोपहर बाद विधानसभा में फ्लोर टेस्ट
  • शिवराज-कैलाश ने विधायकों से फ्लोर टेस्ट की रणनीति पर चर्चा की, तय हुआ- कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रवाना होंगे

अक्षय बाजपेयी

अक्षय बाजपेयी

Mar 20, 2020, 11:13 AM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश का सत्ता संग्राम आज फ्लोर टेस्ट के बाद नतीजे पर पहुंच जाएगा। सीहोर के ग्रेसेस रिजॉर्ट में 5 दिन से ठहरे भाजपा खेमे में उत्साह है। सुबह से कुछ विधायकों ने जिम में पसीना बहाया तो कुछ ने योग किया। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यहां पहुंचे। उन्होंने विधायकों के साथ फ्लोर टेस्ट की रणनीति पर चर्चा की। वे शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ सदन में बहुमत मिलने की योजना बना रहे हैं। वहीं, विधायकों को ले जाने के लिए बसें रिजॉर्ट पहुंच चुकी हैं। भाजपा मध्यप्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे रिजॉर्ट पहुंचे हैं, जबकि पूर्व मंत्री विश्वास सारंग रिजॉर्ट से कहीं गए हैं।

विधायकाें को लेने के लिए बस रिजॉर्ट पहुंच गई।

गुरुवार शाम को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवराज सीहोर के हनुमान मंदिर में गए। शर्मा ने गणेश मंदिर में दर्शन किए। विधायकों की बैठक में तय किया है कि कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विधानसभा के लिए निकलेंगे।

ग्रेसेस रिजॉर्ट में सुबह से ही गहमागहमी

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव 8:30 बजे रिजॉर्ट पहुंचे। उनसे एक घंटे पहले 7:30 बजे पूर्व मंत्री पारस जैन पहुंचे थे। उन्होंने कहा- ‘‘आज दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।’’ 8:15 बजे पहुंचे मंदसौर के विधायक यशपाल सिंह ने कहा- ‘‘पिक्चर एकदम क्लीयर है। हम सरकार बनाने जा रहे हैं। कमलनाथ मुंगेरीलाल के सपने देखना चाहते हैं, तो देखें।’’ होटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है किसी भी अनजान व्यक्ति को एंट्री नहीं दी जा रही है।

पुलिस बल के साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी विधायकों की सुरक्षा में मुस्तैद हैं। सीहोर से लेकर भोपाल तक के तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया गया है। कई कार्यकर्ता गाड़ियों से  रिजॉर्ट पहुंच रहे हैं। विधायकों का काफिला किसी भी समय यहां से रवाना हो सकता है।

पूर्व सीएम शिवराज ने विधानसभा स्पीकर को लिखा पत्र।

भदौरिया के साथ पहुंचे विधायक संजय पाठक

विधायक संजय पाठक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया के साथ रिजॉर्ट पहुंचे।

विधायक संजय पाठक शुक्रवार सुबह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया के साथ रिजॉर्ट के अंदर जाते हुए दिखे। मध्यप्रदेश में सियासी संग्राम शुरू होने के बाद संजय पाठक के खजुराहो स्थित होटल पर बुलडोजर चला था और जबलपुर में उनकी खदानें सील कर दी गई थीं। अरविंद भदौरिया और संजय पाठक की मिशन लोटस में मुख्य भूमिका रही।