Man Spits at Manipur origin girl with saying Coronavirus – दिल्ली में शर्मसार करने वाली घटना, मणिपुर की छात्रा पर कोरोना कहकर थूका, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी


कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर मणिपुर की रहने वाली एक लड़की को पहले शख्स ने ‘कोरोना’ कहा और फिर उसके ऊपर थूक दिया. मिली जानकारी के मुताबिक लड़की मुखर्जी नगर इलाके में खरीददारी करके अपने घर जा रही थी. आरोपी बाइक पर सवार था. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रविवार रात आरोपी सड़क में अंधेरे का फायदा उठाकर उसके नज़दीक आया और ‘कोरोना… कोरोना’ कहकर उसके ऊपर थूक दिया. पीड़िता के मुताबिक बाइक सवार आरोपी की उम्र करीब 50 साल रही होगी. पीड़िता मुखर्जी नगर में एक किराए के मकान में रहती है और एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रही है. दिल्ली पुलिस ने लड़की की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आइपीसी 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है. जिस रास्ते से लड़की जा रही थी वहां की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 20 से ज्यादा राज्यों और 80 शहर में फैल चुका है. लेकिन इसका प्रकोप अभी उत्तर पूर्व के किसी भी राज्य में देखने को नहीं मिला है. हालांकि सतर्कता बरतते हुए वहां की राज्य सरकारों ने भी इस लॉकडाउन जैसे कदम उठा लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करें.

टिप्पणियां

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन को अब भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें.” प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.’ इससे एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकारों से उन 75 जिलों में केवल आवश्यक सेवाओं का ही परिचालन किये जाने का आदेश जारी करने को कहा है जहां कोविड-19 के पुष्ट मामले सामने आए या जहां इससे लोगों की मौत हुई है। इनमें दिल्ली के सात जिले शामिल हैं। इससे साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके अलावा 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो समेत सभी मेट्रो सेवाएं भी स्थगित रहेंगी.