Mansa Police celebrated first Birth Anniversary of a girl child, reached home with cake | हूटर के साथ गली में नजर आया भारी पुलिस बल, दरवाजे पर दस्तक दे कहा-हैप्पी बर्थ-डे


  • मानसा शहर के वार्ड-5 के रहने वाले राकेश गर्ग की बेटी की मायरा की 17 अप्रैल को जन्मदिन की पहली सालगिरह थी
  • एसएसपी डॉ. नरिंदर भार्गव ने कहा-किसी भी माता-पिता के लिए बच्चे के जन्मदिन की पहली सालगिरह खास अहमियत रखती है

दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 08:31 PM IST

बठिंडा/मानसा. जब भी पुलिस की गाड़ी का हूटर बजता सुनाई देता है तो एक बिन बुलाए खतरे से ज्यादा कुछ नहीं होता। बात जब कर्फ्यू की हो रही हो तो सिर्फ यही उम्मीद की जा सकती है कि लोगों को डंडे मारकर घरों के अंदर बंद कर देगी। अब पंजाब में कर्फ्यू का माहौल जरूर है, मानसा में एक अनूठा नजारा देखने को मिला। पुलिस वालों ने एक घर के दरवाजे पर दस्तक दे एक नन्ही सी परी को हैप्पी बर्थ-डे बोला है। वो भी केक के साथ। पुलिस के इस कदम की हर तरफ सराहना हो रही है।

जानकारी के अनुसार, मानसा शहर के वार्ड-5 के रहने वाले राकेश गर्ग की बेटी की मायरा की 17 अप्रैल को जन्मदिन की पहली सालगिरह थी। परिवार मार्केट में से केक बनवाने की इच्छा रखता था, ताकि इस यादगार पल को आने वाले बरसों तक न सिर्फ पूरा परिवार, बल्कि बड़ी होकर यह नन्ही परी भी याद कर सके। उन्होंने अपने वार्ड में जिला पुलिस की ओर से तैनात किए गए विलेज अफसर हवलदार गुरप्रीत सिंह को मैसेज कर अपनी इच्छा जाहिर की।

विलेज अफसर ने अपने उच्चाधिकारियों के साथ इस जरूरत को शेयर किया तो मामला जिला पुलिस प्रमुख डॉ. नरिंदर भार्गव के ध्यान में भी आया। उन्होंने केक व अन्य सामान बच्ची के घर पर मुहैया करवाने के लिए कहा, जिस पर वीपीओ गुरप्रीत सिंह और पीसीआर मानसा की मोटरसाइकल टीम यह सब लेकर बच्ची के घर पहुंची। पहले तो गली में पुलिस टीम को देख और गाड़ियों का हूटर सुनकर कई लोग सहम गए, लेकिन जब आवाजें हैप्पी बर्थ-डे की सुनाई दी तो सभी घरों से बाहर निकलकर देखने लगे।

इस बारे में एसएसपी डॉ. नरिंदर भार्गव ने बताया कि किसी भी माता-पिता के लिए बच्चे के जन्मदिन की पहली सालगिरह विशेष अहमियत रखती है और कर्फ्यू के दौरान इन बच्चों के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए मानसा पुलिस की तरफ से यह पृथक प्रयास किया गया है। जिले में जिन बच्चों का पहला जन्मदिन है, उन्हें जिला पुलिस प्रशासन की ओर केक भेजे जा रहे हैं।